Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: स्कूल टीचर करता है गंदी बात, पूछता है घर में क्या पहनती हो; एसडीएम से शिकायत करने पहुंचीं बेटियां

शिक्षा के मंदिर गुरु का महत्व सबसे अधिक होता है। लेकिन आगरा के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक ने मर्यादा की हदें पार कर दीं। शिक्षक ने गुरु शिष्य के रिश्ते को किया शर्मसार दलित छात्रा के पूछता है अजीब सवाल। ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक बच्चों से अश्लील बात करता है। इससे स्कूल में लगातार बच्चों की संख्या कम होती जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 10:57 AM (IST)
Hero Image
स्कूल टीचर करता है गंदी बात, पूछता है घर में क्या पहनती हो; एसडीएम से शिकायत करने पहुंची बेटियां

संसू, बाह−आगरा। शिक्षा के मंदिर में गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला प्रकाश में आया है। जैतपुर ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल में 7 वीं कक्षा की छात्रा के शिक्षक द्वारा अजीब सवाल करने का मामला सामने आया है।

छात्रा के घर पर जानकारी देने पर शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे अभिभावक की समस्या का समाधान न कर उसमें थप्पड़ जड़ दिया। उत्तेजित ग्रामीण बच्चों को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे।

निजी सवाल पूछे तो बेटियों ने दी जानकारी

बाह तहसील के जैतपुर ब्लाक के अर्तंगत बड़ागांव गोपी पुरा में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित जूनियर हाईस्कूल है। स्कूल में कक्षा 6 से 8 तक करीब 20 छात्र छात्राएं बताई गई है। स्कूल में शिक्षक इंद्र कुमार व शिक्षिका मंजू तैनात है। छात्रा नीतू के पिता रामहरि के मुताबिक इंद्रकुमार बेटी को पढ़ाने की बजाय घर क्या करती हो, क्या पहनती हो आदि सवाल करता है। जब बेटी ने जानकारी दी तो वह सोमवार को स्कूल पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः Agra News: बेरहम पतियों की तालीबानी सजा, मोबाइल टूटा तो उधेड़ दी बहनों की चमड़ी, नहीं भरे गहरे जख्म

शिक्षक ने की अभिभावकों से अभद्रता

मास्टर साहब से इस तरह की बात करने का कारण पूछा तो पहले तो उन्होंने गाली गलौज कर कहा तू मेरा क्या बिगाड़ लेगा। उसके बाद गाल में थप्पड़ जड़ दिया। 

ये भी पढ़ेंः Bijnor News: शिक्षकों के जज्बे को सलाम; गंगा नदी का पुल टूटने पर जान जोखिम में उठाकर पढ़ाने आ रहे अध्यापक

सोमवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे और सभी ने शिक्षक की करतूत का खुलासा किया। वहीं ग्रामीणों ने शिक्षक पर मुकदमा दर्ज कर उसका तबादला कहीं अन्य जगह कराने की मांग की। अन्यथा ग्रामीण बच्चों को किसी दूसरे स्कूल में पढ़ाने को मजबूर होंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर