Move to Jagran APP

Firing on Train: डेडीकेटेड फ्रेट कारीडोर पर दौड़ती मालगाड़ी पर फायरिंग से सनसनी

एत्मादपुर और टूंडला के बीच की घटना। इंजन का शीशा टूटने की सूचना आरपीएफ की टीम ने की जांच। ड्राइवर द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक फायरिंग के बाद तीन लोगों को भागते हुए देखा गया है। ट्रेन की जांच कानपुर में की जाएगी।

By Prateek GuptaEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 12:21 PM (IST)
Hero Image
एत्‍मादपुर से टूंडला के बीच ट्रेन पर फायरिंग की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस।

आगरा, जेएनएन। खुर्जा से भाऊपुर जा रही मालगाड़ी पर गुरुवार सुबह एत्मादपुर और टूंडला के बीच फायरिंग से सनसनी फैल गई। फायरिंग में इंजन का शीशा टूटने की जानकारी दी गई है। ड्राइवर द्वारा सूचना दिए जाने के बाद आनन-फानन में आरपीएफ की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की। ड्राइवर द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक फायरिंग के बाद तीन लोगों को भागते हुए देखा गया है। ट्रेन की जांच कानपुर में की जाएगी।

सुबह करीब छह बजकर 14 मिनट पर मालगाड़ी संख्या केएन 5 माल लेकर खुर्जा से भाऊपुर जा रही थी। फ्रेट कारिडोर पर एत्मादपुर के निकट खंबा नंबर 733 के निकट तीन युवकों ने ट्रेन के इंजन पर फायरिंग कर दी। गोली इंजन में लगी। ट्रेन चालक मान सिंह मीणा और सहायक चालक शशि रंजन बाल-बाल बच गए। फायरिंग के बाद तीनों युवक मौके से भाग गए। ड्राइवर ने घटना स्थल से थोड़ी दूर ट्रेन रोकी और निरीक्षण किया। इसके बाद 6.57 बजे वाकी-टाकी से न्यू टूंडला रेलवे स्टेशन को तत्काल पूरे मामले की जानकारी दी। जीआरपी के साथ ही रेलवे सुरक्षा बल इंस्पेक्टर अमित यादव घटना स्थल पर पहुंचे। टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्रित किए। सुरक्षा कारणों के चलते ट्रेन को न्यू टूंडला स्टेशन पर नहीं रोका गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि ट्रेन इंजन की जांच कानपुर में होगी। फायरिंग में इंजन का शीशा टूटने की बात बताई जा रही है। सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित यादव,जीआरपी और एत्मादपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने खेेतों में काम कर रहे लोगों से फायरिंग के बारे में पूछताछ की। लोगों ने इस तरह की घटना की जानकारी न होने की बात कही। प्रभारी एसपी जीआरपी मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि चालक ने एत्मादपुर के पास फायरिंग होने की बात कही है। चालक के कानपुर पहुंचने पर घटना के बारे में पता किया जाएगा। इसके संबंध में कानपुर जीआरपी और आरपीएफ को सूचना दे दी गई है। चालक से बात होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।