Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की शर्मनाक हरकत, पहले हुआ हंगामा, फिर बदनामी के डर से पीछे हटे

एत्मादपुर के नवलपुर के एक स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर बच्चों के साथ गलत हरकत और गंदे शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगा। अभिभावकों ने स्कूल में हंगामा किया लेकिन लिखित शिकायत देने से पीछे हट गए। अब प्रधानाध्यापिका को दी गई शिकायत में कर्मचारी को नशे में रहने का आरोप लगाया गया है और उसे स्कूल से हटाने की मांग की गई है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 12:43 AM (IST)
Hero Image
कम्पोजिट विद्यालय नवलपुर में लवलेश माथुर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है।

संवाद सूत्र, आगरा। तहसील एत्मादपुर के नवलपुर के कम्पोजिट विद्यालय के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की करतूत ने गुरु-शिष्य के रिश्तों को कलंकित कर दिया। बच्चों की शिकायत पर अभिभावकों ने गुरुवार को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्कूल में जमकर हंगामा काटा, लेकिन जब लिखित शिकायत की बात आई तो सभी बदनामी के डर से पीछे हट गए। 

अभिभावकों ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका को दी शिकायत में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर नशे का आरोप लगाते हुए स्कूल से हटाने की मांग की है। कम्पोजिट विद्यालय नवलपुर में लवलेश माथुर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। 

आरोप है कि बुधवार को स्कूल में शिक्षकों की कमी के चलते लवलेश को एक दिन का शिक्षक बना दिया। आरोप है कि बच्चों के दहीबड़ा खेल के दौरान कर्मचारी ने गलत हरकत गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया। इस दौरान सभी बच्चे आंखें बंद किए थे। एक बच्चा आंख खोल कर उक्त कर्मचारी की हरकत देख रहे था। उसने यह बात परिजनों को बताई। 

इस पर सारे ग्रामीण एकजुट होकर स्कूल पहुंचे और हंगामा किया। जब लिखित तहरीर देने की बात आई तो बदनामी के डर से सभी पीछे हट गए। बाद में स्कूल की प्रधानाध्यापिका के नाम दिए शिकायती पत्र में उक्त कर्मचारी पर नशे में रहने का आरोप लगाते हुए उसे स्कूल से हटाने की मांग की।

ऐसी कोई घटना मेरी जानकारी में नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो घटना सही पाए जाने पर जो निर्धारित कार्रवाई होगी की जाएगी।

-महेन्द्र सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी, एत्मादपुर

बच्चे दहीबड़ा खेल खेल रहे थे। बच्चे लंच में स्कूल से बाहर जाना चाहते हैं। उक्त कर्मचारी उन्हें रोकता है। स्कूल में कल चार-पांच शिक्षक ट्रेनिंग में जाने की वजह से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को एक दिन के लिए शिक्षक बना दिया था। दहीबड़ा खेल में एक बच्ची को नहीं खिलाया इसीलिए वह शिकायत कर रही है, जबकि अन्य बच्चे ऐसी बात से इनकार कर रहे हैं। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर नशे में होने की शिकायत भी ग्रामीणों ने की है। उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 

-राम नयन यादव, सहायक अध्यापक, कम्पोजिट विद्यालय नवलपुर

यह भी पढ़ें: 30 साल पहले मां और भाइयों ने पिता को मारकर आंगन में दफनाया, डीएम के आदेश पर 15 फीट खुदाई में मिला कंकाल