Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: भाजपा नेता ने संपत्ति विवाद में भाई को पीटा, जूता भी चटवाया; पेट्रोल लेकर पहुंचा थाने तब केस हुआ दर्ज

Agra Crime Update News Today संपत्ति विवाद का मामला इतना बढ़ गया कि एक भाई ने दूसरे को पीट दिया और उससे कीचड़ से सना हुआ जूता भी चटवाया। पीड़ित परिवार समेत सिकंदरा थाने पहुंच गया। आत्मदाह की धमकी देते हुए हंगामा कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उनका मुकदमा दर्ज किया। वहीं भाई ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 23 Jul 2024 07:48 AM (IST)
Hero Image
Agra Crime News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। रुनकता कस्बे में भाजपा नेता पर अपने छोटे भाई की पिटाई करके जूता चटवाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि भाजपा नेता और परिवार के लोगों ने छोटे भाई को संपत्ति के विवाद में बेरहमी से पीटा। कीचड़ से सना जूता चटवाया।

पुलिस द्वारा सुनवाई नहीं करने पर पीड़ित रविवार की रात परिवार समेत सिकंदरा थाने आत्मदाह की धमकी देने पहुंचा था। उसके हंगामा करने पर भाजपा के अछनेरा देहात मंडल के महामंत्री योगेंद्र चौधरी, उनके छोटे भाई युवा मोर्चा के पदाधिकारी रवि चौधरी समेत तीन लोगों के खिलाफ सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मुकदमा कराया दर्ज

मुकदमा रुनकता कस्बा के ओमवीर चौधरी ने दर्ज कराया है। जिसमें भाइयों योगेंद्र चौधरी, धर्मवीर चौधरी और रवि चौधरी और उनकी पत्नी को नामजद किया है। ओमवीर चौधरी ने बताया कि उनकी कस्बे में बांस-बल्ली की दुकान है। भाइयों से संपत्ति का विवाद चल रहा है। दो वर्ष पहले पंचायत के बाद उन्हें खेत में भाइयों से हिस्सा मिलना शुरू हुआ था। तीनों भाई अब हिस्सा देने से मना कर रहे हैं। उन्हें जान से मारने और दुकान में आग लगाने की धमकी दे रहे हैं।

दवा लेने गए थे, तभी मारपीट कर जूटा चटवाया

ओमवीर के अनुसार वह 14 जुलाई को अस्पताल दवा लेने गए थे। अस्पताल के पास में ही भाइयों का मकान है, उन्होंने पकड़ लिया। उनके साथ मारपीट के बाद कीचड़ से सना हुआ जूता चटवाया। उनकी हालत बिगड़ गई। निजी अस्पताल में एक दिन भर्ती रहे। पुलिस चौकी पर वह शिकायत करने गए तो राजनीतिक दबाव के चलते सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने कहा कि भाइयों का विवाद है, आपस में बैठकर सुलझा लें।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: फिराेजाबाद में झमाझम बारिश, कैसा रहेगा यूपी में मानसून का मिजाज, पढ़िये आज के मौसम का हाल

इंस्पेक्टर सिकंदरा नीरज शर्मा का कहना है कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा नेता बोले वह खुद पीड़ित, दबाव बना फर्जी मुकदमा कराया

मामले में भाजपा के अछनेरा देहात के मंडल महामंत्री याेगेंद्र चौधरी का कहना है कि ओमवीर उन समेत पूरा परिवार पीड़ित है। ओमवीर ने पुलिस पर दबाव बनाकर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है। चारों भाई अलग-अलग रहते हैं। संपत्ति का बंटवारा हो चुका है। छोटे भाई रवि चौधरी की 11 जुलाई को शादी थी। इसमें ओमवीर चौधरी ने नशे में हंगामा और मारपीट की थी। किसी तरह मामले को शांत कराया था।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी 27 जुलाई को पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात, उपचुनाव पर भी शीर्ष नेतृत्व के साथ हो सकती है चर्चा

वह 14 जुलाई को दोबारा घर पर पहुंचा और पत्थर फेंक कर गाली-गलौज करने लगा। गली के लोग एकत्रित हो गए, जिस पर उसे चांटा मारकर वहां से भगा दिया था। तभी से वह मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा था।