Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: नेपाल से यूपी में चरस तस्करी का अनोखा तरीका देखकर चकराई पुलिस, घी के डिब्बे में छिपाया 'सूखा नशा'

Agra Crime News Latest Update आगरा और आसपास के जिलों में चरस सप्लाई करने वाले पिछले काफी समय से एक्टिव थे। पुलिस कई बार कार्रवाई भी कर चुकी है। इस बार नेपाल से तस्करी कर भारत में लाई जा रही चरस को आगरा में एसटीएफ और पुलिस ने पकड़ा है। नेपाल की लेडी डॉन हिमालय से चरस बनाकर लाती थी और यूपी में सप्लाई करती थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 20 Jul 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
Agra News: चरस तस्करी करने वाले युवकों के साथ एसटीएफ और आगरा पुलिस।

जागरण संवाददाता,आगरा। नेपाल की लेडी डॉन अपने गुर्गों से हिमालय की पहाड़ियों से चरस बनवा कर तस्करी करवा रही है। एसटीएफ और थाना ताजगंज पुलिस ने फिल्म पुष्पा स्टाइल में घी के अंदर चरस छिपा कर ला रहे दो नेपाली युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 20 किलो से अधिक चरस, नेपाली और भारतीय करेंसी और मोबाइल व सिम बरामद हुए हैं।

पुलिस कर रही थी तलाश

पुलिस को काफी समय से नेपाल से यमुना एक्सप्रेस−वे के रास्ते आगरा लाकर चरस की तस्करी की सूचना मिल रही थी। पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड ने एसटीएफ और ताजगंज पुलिस की संयुक्त टीम को तलाशी वारंट जारी किए थे। शुक्रवार रात पुलिस टीम ने नेपाल के मोहल्ला हिटौरा, शांतिनगर के मो शाहिद और नारायण गण, जिला चितवन के मो अब्दुल को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ेंः Mudiya Purnima Mela; गंदगी दिखी तो कार से उतर गईं सांसद हेमा मालिनी; ई-रिक्शा से देखा गोवर्धन परिक्रमा मार्ग

ये भी पढ़ेंः UP Board Compartment Examination; 'राजा भोज का सपना' किस विधा की रचना है...हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा में पूछे सवाल

पुष्पा स्टाइल में तस्करी

आरोपितों द्वारा घी की कट्टी में चरस भर कर ऊपर से घी भर दिया गया था, ताकि तलाशी लेने पर पुलिस को सिर्फ घी दिखाई दे। आरोपितों ने बताया की नेपाल के आदर्श नगर, वीरगंज की रहने वाली बबिता पत्नी संतोष से सात हजार रुपये में चरस लेते थे। आगरा और आसपास के जिलों में यह चरस बीस हजार रुपये किलो के हिसाब से बेच देते थे। इनके पास से भारतीय और नेपाली करंसी, मोबाइल और दो भारतीय व एक नेपाल की सिम बरामद हुई है।

पुलिस ने तस्करों से बरामद की चरस।

बिहार से भी जुड़े तार

एसीपी ताजसुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित शाहिद मूलतः बिहार के मोतीनगर का है। काफी समय से नेपाल में रहकर चरस की तस्करी के काम से जुड़ा हुआ था। उसके बिहार कनेक्शन के बारे में भी पता किया जा रहा है।