Move to Jagran APP

UPPCL: यूपी के इस जिले में 12 सब स्टेशनों से सप्लाई बंद, टूट गईं लाइनें; जिला अस्पताल में भी बिजली गुल

आग बरते मौसम में बूंदाबांदी से राहत मिली तो वहीं आंधी से आफत पैदा हो गई। पेड़ बिजली की लाइनों पर गिरने से देहात क्षेत्र के 12 सब स्टेशनों से सप्लाई बंद हो गई। शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में टोरेंट और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) की टीमें फाल्ट और टूटी लाइनों को ठीक करने में जुटी रहीं।

By vidhyaram narwar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 31 May 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
UPPCL: यूपी के इस जिले में 12 सब स्टेशनों से सप्लाई बंद, टूट गईं लाइनें

जागरण संवाददाता, आगरा। आग बरते मौसम में बूंदाबांदी से राहत मिली तो वहीं आंधी से आफत पैदा हो गई। पेड़ बिजली की लाइनों पर गिरने से देहात क्षेत्र के 12 सब स्टेशनों से सप्लाई बंद हो गई। शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में टोरेंट और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) की टीमें फाल्ट और टूटी लाइनों को ठीक करने में जुटी रहीं।

शहरी क्षेत्र में तीन से चार घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी, तो वहीं देहात क्षेत्र में देर रात तक कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। इसके लिए कंट्रोल रूम से लेकर अधिकारियों को उपभोक्ताओं ने फोन किए।आंधी और हल्की बूंदाबांदी शाम को चार बजे के करीब शुरू हुई। शहर से लेकर देहात क्षेत्र में पेड़, टिन शेड, होर्डिंग आदि उखड़ गए।

ताज रोड फीडर, खंदारी, कमला नगर, नेहरू नगर, जगनपुर दयालबाग, शमसाबाद रोड पर टोरेंट की एचटी लाइनों पर पेड़ गिर जाने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। एमजी रोड, कमला नगर में पेड़ के तने गिर गए। शहरी क्षेत्र में जहां बिजली की लाइनों पर पेड़ गिरे वहां पर टीमों को लगाया गया। नेहरू नगर, जगनपुर दयालबाग को छोड़ सभी स्थानों पर शाम साढ़े सात बजे बिजली आपूर्ति शुरू करा दी गई।

वहीं देहात क्षेत्र में किरावली, अछनेरा, मिढ़ाकुर, सिकंदरा, बरौली अहीर, जैयपुरिया, धनौटा, पवावली, कबीस, काकुरपुर, सैंया, खेरागढ़ आदि 12 सब स्टेशन की बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई। देहात क्षेत्रों में लाइनों को ठीक करने के लिए टीमें दौड़ती रहीं। खुद अवर अभियंता जुटे रहे। कई क्षेत्रों में देर रात के बाद ही बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।

जिला अस्पताल में बिजली गुल, मरीज परेशान

आंधी में शाम चार बजे जिला अस्पताल की बिजली चली गई। इमरजेंसी और वार्ड में भर्ती मरीजों को बिजली चले जाने से परेशानी होने लगी। जनरेटर चलाने वाला कर्मचारी भी अस्पताल से घर चला गया। करीब 30 मिनट तक बिजली ठप रही। प्रमुख अधीक्षक डा. आरके अरोरा ने बताया कि कर्मचारी को घर से बुलाया गया। शाम 4 .30 बजे कर्मचारी ने अस्पताल पहुंच कर जनरेटर चलाया।

बिजली लाइनों पर पेड़ गिरने से खंभे क्षतिग्रस्त हो गए, लाइनें टूट गईं। जिन्हें ठीक करने के बाद लाइनों की पेट्रोलिंग कराकर बिजली बहाली कर दी गई है। कुछ स्थानों पर काम चल रहा है। - राजकुमार, अधीक्षण अभियंता, डीवीवीएनएल

आंधी और बूंदाबांदी के चलते एतिहात के तौर पर कुछ हिस्सों में बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी। पेड़ गिर जाने से लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुईं, जिन्हें टीमों को लगाकर ठीक कराकर बिजली आपूर्ति बहाल करा दी गई। - शैलेश देसाई, उपाध्यक्ष टोरेंट पावर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।