Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taj Carnival में आइए खूबसूरत शहर आगरा, देखिए हाट एयर बैलून राइड से ताजमहल, चखने को मिलेंगे देश के 50 लजीज खाने

Taj Carnival In Agra Latest News In Hindi ताजकार्निवल का आयोजन कल से शुरू हो रहा है। रात्रि पर्यटन को बढ़ाने के लिए ताज महोत्सव की तर्ज पर इसका आयोजन हो रहा है। यहां आने वाले सैलानी देश भर के व्यंजनों का भी आनंद ले सकेंगे। इस आयोजन में किसी भी प्रकार की टिकट नहीं रखी है। शिल्पग्राम में ये आयोजन होगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 07:47 AM (IST)
Hero Image
Taj Carnival: पांच दिन हाेगा ताज का दीदार।

जागरण संवाददाता,आगरा। पर्यटकों को रात्रि प्रवास कराने और शहर वासियों को रात के समय घूमने और देश भर के लाजवाब व्यंजनों के साथ भारतीय लोक कलाकारों की प्रस्तुतियों के साथ शिल्प उत्पाद और अन्य सामान एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने के लिए ताज महोत्सव की तर्ज पर ताज कार्निवाल का आयोजन 15 अक्टूबर से शिल्पग्राम में किया जा रहा है।

निशुल्क है प्रवेश, आकर्षण रहेगा हाट एयर बैलून राइड

आयोजन में निशुल्क प्रवेश रहेगा और 17 अक्टूबर से पांच दिवसीय हाट एयर बैलून राइड मुख्य आकर्षण रहेगी। मंडलायुक्त ने शुक्रवार को शिल्पग्राम में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि ताज महोत्सव की तर्ज पर ताज कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। शिल्पग्राम में सुबह 11 बजे से रात 11 तक ताज कार्निवाल में प्रवेश के लिए कोई टिकट नहीं लगाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Agra News: राजस्थान के बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह को राहत, फर्जी कागज लगाकर दसवीं करने के आरोप में मिली जमानत

फूड स्टाल में लीजिए भाेजन का मजा

कार्निवाल में 50 से अधिक फूड स्टाल पर स्थानीय भोजन के साथ बृज, राजस्थानी, अवधी, मुगलई, गुजराती, दक्षिण भारतीय व्यंजनों के साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों के प्रसिद्ध व्यंजनों का भी स्वाद मिलेगा। पाटरी, वुड कार्विंग, के साथ स्थानीय शिल्प और विभिन्न उत्पादों के स्टाल भी आगंतुकों को यहां मिलेंगे। मिलेट इयर को समर्पित मिलेट उत्पादों का स्टाल भी सभी को काफी पसंद आएगा।

ये भी पढ़ेंः Meerut: दिल्ली की छात्रा से होटल में दुष्कर्म केस; हाईकोर्ट से मिली पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे को जमानत

कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

प्रतिदिन स्थानीय कलाकारों की लोक कलाओं, संगीत, नृत्य आदि की प्रस्तुतियां लोगों को पसंद आएंगी और स्थानीय कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय मंच भी प्रदान करेंगी। हाट एयर बैलून की राइड सबसे मुख्य आकर्षण रहेगा। 17 अक्टूबर से पांच दिन तक इसका आयोजन किया जा रहा है।

आसमान से लोग ताजमहल समेत पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे। आयोजन के दौरान लोगों की पसंद के आधार पर इसे स्थाई करने का भी विचार किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में सीडीओ ए. मनिकंडन, एडीएम सिटी अनूप कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट आनंद कुमार सिंह, संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाश मिश्रा, एडीए सचिव श्रीमती गरिमा सिंह आदि मौजूद रहे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर