Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taj mahotsav: देश के सबसे बड़े महोत्सव में धूम मचाएंगे बालीवुड सिंगर, ये है कामेडी से लेकर कला का पूरा शेड्यूल

Taj mahotsav 2023 अमित मिश्रा के सुरों से होगी ताज महोत्सव की शुरुआत। मुख्य मंच के कलाकार तय मैथिली ठाकुर पवनदीप राजन अरुणिता किंजल सचेत और परंपरा आएंगी। हर दिन होंगे कार्यक्रम एक मार्च तक चलेगा ताज महोत्सव।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 18 Feb 2023 10:01 AM (IST)
Hero Image
Taj mahotsav: अमित मिश्रा के सुरों से होगी ताज महोत्सव की शुरुअात।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताज महोत्सव का शुभारंभ बालीवुड के पार्श्व गायक अमित मिश्रा के सुरों संग होगा। महोत्सव में शिल्पग्राम स्थित मुख्य मंच पर होने वाली प्रस्तुति के लिए कलाकार तय कर दिए गए हैं। सचेत टंडन और परंपरा संग पवनदीप राजन, अरुणिता किंजल, मैथिली ठाकुर दर्शकों को झूमने पर मजबूर करेंगी। इंडियन ओसियन बैंड, साधो बैंड की प्रस्तुति के साथ ही वारसी ब्रदर्स द्वारा कव्वाली की प्रस्तुति दी जाएगी।

इंडियन ओसियन बैंड का कार्यक्रम

ताज महोत्सव में पहले 22 फरवरी को इंडियन ओसियन बैंड का कार्यक्रम रखा गया था। अब बैंड की प्रस्तुति 21 फरवरी को होगी। 22 को सचेत टंडन और परंपरा की प्रस्तुति होगी। 26 को वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम द्वारा कल्चरल फैशन शो होगा। संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाश चंद्र मिश्र ने बताया कि महोत्सव के लिए कलाकारों के नाम तय कर दिए गए हैं। कलाकारों की प्रस्तुति के दिनों मे कुछ परिवर्तन किया गया है।

ये भी पढ़ें...

Mathura News: यमुना एक्सप्रेस-वे पर सामने आई कंझावला जैसी घटना, पंक्चर कार को घसीट ले गया ट्रक, महिला की मौत

एक मार्च को समापन

ताज महोत्सव के समापन सत्र में एक मार्च को पद्मश्री से सम्मानित फ्रांस की मूल निवासी कुमारी देवयानी के भरतनाट्यम की प्रस्तुति होगी। 27 फरवरी को पद्मश्री से सम्मानित फरीदाबाद की सुमित्रा गुहा की गायन प्रस्तुति होगी।

ये कार्यक्रम हुए तय

  • 20 फरवरी: अमित मिश्रा
  • 21 फरवरी: इंडियन ओसियन बैंड
  • 22 फरवरी: सचेत टंडन और परंपरा
  • 23 फरवरी: वारसी ब्रदर्स कव्वाली
  • 24 फरवरी: साधो बैंड
  • 25 फरवरी: पवनदीप राजन व अरुणिता किंजल
  • 26 फरवरी: वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम का सांस्कृतिक फैशन शो
  • 27 फरवरी: मैथिली ठाकुर
  • 28 फरवरी: खेते खान
  • एक मार्च: हर्षदीप कौर

ताज महोत्सव का थीम गीत तैयार

ताज महोत्सव की थीम इस बार विश्व बंधुत्व और जी20 रखी गई है। थीम के अनुरूप सुशील सरित ने गीत “लेकर मन में भाव विश्व बंधुत्व का, हमने प्रेम के सदा तराने गाए हैं...’ लिखा है। इसे गजल गायक सुधीर नारायन ने संगीतबद्ध किया है। शुक्रवार शाम सुधीर नारायन के सदर बाजार स्थित घर पर थीम गीत की रिहर्सल की गई। इसकी प्रस्तुति 20 फरवरी को शिल्पग्राम में दी जाएगी। रिहर्सल में देशदीप शर्मा, हर्षित पाठक, मुकुल, सोनू, अंकिता श्रीवास्तव, श्रेया शर्मा, गौरव गोस्वामी आदि शामिल रहे।