Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथरस के ठगों ने हरियाणा के युवक को लगाया चूना; आगरा में शादी के लिए आई दुल्हन गहने और रुपये लेकर फरार

Agra Luteri Dulhan हरियाणा का युवक शादी के लिए दुल्हन की तलाश कर रहा था। हाथरस के एक पंडित ने युवती की तस्वीर भेजी और गरीबी का हवाला देकर रुपये देकर शादी करवाने की बात की। जिसके बाद लड़का पक्ष तैयार हो गया। शादी के लिए गहने और रुपये ले लिए। इसके बाद मंगलवार को युवती के भाई का एक्सीडेंट होने की बात कहकर युवती फरार हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
Agra News: शादी से पहले दुल्हन रुपये और नकदी लेकर फरार हो गई। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: परिवार की गरीबी दिखाकर हाथरस के ठगों ने हरियाणा के युवक से शादी तय की। शादी के दिन भाई को हादसे में घायल बताकर अगले दिन मंगलवार को रामबाग बुला लिया। मंदिर में शादी के नाम पर गहने लेकर तैयार हुई।

ऑटो से महताब बाग के लिए जाने लगे। लड़के की बुआ साथ बैठ गई तो उसे रास्ते में छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

हरियाणा के निजामपुर के रहने वाले रामकुमार ने बताया कि उनके बेटे राहुल के लिए काफी समय से रिश्ता नहीं मिल रहा था। किसी परिचित के जरिए हाथरस के एक पंडित से बातचीत हुई।

पंडित ने भेजी युवती की तस्वीर

पंडित ने कथित तौर पर खुशी नामक युवती की तस्वीर भेजी। पसंद आने पर उसकी कथित मां सीमा से बात कराई। सीमा ने गरीबी का हवाला देकर डेढ़ लाख रुपये लेकर शादी करने की शर्त रख दी। वो तैयार हो गए तो एक माह पूर्व हाथरस के एक मंदिर में शगुन देकर रोका की रस्म हो गई। 15 दिन पहले लड़की की मां और पंडित पीड़ित के गांव पहुंचे। वहां रोका की रस्म करने के बाद 26 अगस्त को परिवार के लोगों के सामने वृंदावन में शादी करने की बात तय की।

अचानक आगरा में बुलाया शादी के लिए

सोमवार सुबह लड़की ने फोन कर अपने रिश्ते के भाई के हादसे में घायल होने की बात बताई। मंगलवार को आगरा में शादी होने की कहकर बुला लिया। रामबाग पर एक होटल में वो अपनी बहन और बेटे के साथ आकर रुके। वहीं लड़की अपनी मां और पंडित के साथ आ गई। लड़की ने दुल्हन का लहंगा पहना और उनसे शादी के गहने मांगे। उन्होंने अंगूठी,चेन आदि करीब साढ़े तीन लाख रुपये के गहने दे दिए।

ये भी पढ़ेंः Agra News: और बढ़ गईं भाजपा के पूर्व महामंत्री की मुश्किलें, पाक्सो और दुष्कर्म में रिमांड मंजूर

लड़की की मां ने आटो बुलाया और महताब बाग के पास हनुमान मंदिर आने की कहकर जाने लगी। उन्होंने अपनी बहन को भी आटो में बिठा दिया। आरोपित महताब बाग के पास बहन को जबरन उतार कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ेंः Agra News: तीसरी कक्षा की बालिका से दुष्कर्म, आरोपित ने डराया; 'मां को बताई बात तो गला घाेंट देगी'

प्रभारी निरीक्षक डीपी तिवारी ने बताया कि कंट्रोल रूम की शिकायत पर पुलिस पहुंची थी। तहरीर लेकर आरोपितों की तलाश की जा रही है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर