Move to Jagran APP

आगरा की शाही जामा मस्जिद को लेकर कोर्ट ने कही यह बात- 27 अक्टूबर को होगी सुनवाई

Agra Shahi Jama Masjid News वाद की सुनवाई के दौरान प्रतिवादी मस्जिद कमेटी की ओर से प्रार्थनापत्र दाखिल किया गया। वादी पक्ष के अधिवक्ता ने इस पर जवाब देने के लिए समय मांगा है। इसके बाद अदालत ने सीढ़ियों के उपयोग पर रोक सर्वे अमीन समेत सभी प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए आगामी 27 अक्टूबर की तारीख दी है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Thu, 12 Oct 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
Agra Shahi Jama Masjid News: इस मामले में अब 27 अक्टूबर को होनी है सुनवाई।

आगरा, जागरण ऑनलाइन टीम। शाही जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे कृष्ण जन्मभूमि के भगवान केशव देव मंदिर की प्रतिमा के विग्रह दबे होने के मामले में अब 27 अक्टूबर को सुनवाई। गुरुवार को कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर द्वारा दाखिल वाद की सुनवाई के दौरान प्रतिवादी मस्जिद कमेटी की ओर से प्रार्थनापत्र दाखिल किया गया।

वादी पक्ष के अधिवक्ता ने इस पर जवाब देने के लिए समय मांगा है। इसके बाद अदालत ने सीढ़ियों के उपयोग पर रोक, सर्वे अमीन समेत सभी प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए आगामी 27 अक्टूबर की तारीख दी है।

यह भी पढ़ें- प्रेमी की हत्या करने वाले पति का पत्नी ने खोला राज; ताला लगाकर परिवार को रखता था बंद; दबंगई ऐसी कि डरते थे लोग

स्टेशन रोड पर चला नगर निगम का बुलडोजर

स्टेशन रोड पर ओम हास्पिटल से लेकर तिकानियों तक अतिक्रमण होने के कारण स्मार्ट रोड का कार्य अटका हुआ है। मंडलायुक्त आगरा रितु माहेश्वरी के सख्ती के बाद नगर निगम प्रशासन ने स्टेशन रोड पर चिह्नित अतिक्रमण को ध्वस्त कराने की योजना बनाई थी। सिटी मजिस्ट्रेट संगीता गौतम, अपर नगर आयुक्त अब्बास हसन नवकी के नेतृत्व में नगर नगर, लोक निर्माण विभाग व तहसील की टीम स्टेशन रोड तिकोनियां पर पहुंची।

यहां एक घंटे से अधिक लोगों को स्वयं अतिक्रमण हटवाने के लिए समझाते रहे। दोपहर दो बजे बाद नगर निगम ने बुलडोजर चलवा कर मंदिर के निकट अतिक्रमण हटवाना शुरू कर दिया। अधिकारियों की सख्ती के चलते भूमि स्वामी ने स्वयं अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।