Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eye Flu: आगरा के हॉस्पिटल में दवा के लिए हो रही है धक्का-मुक्की, अस्पतालों में आई फ्लू की ड्राप खत्म

Eye Flu बरसात के इस मौसम में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वायरल फीवर के साथ-साथ इन दिनों आई फ्लू से भी लोगों को काफी परेशानी हो रही है। आगरा के सरकारी अस्पतालों में आई फ्लू की ड्राप खत्म हो गई हैं। सोमवार को एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की लंबी लाइन लगी रही दवा लेने के लिए धक्का मुक्की हुई।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 01 Aug 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
आगरा के हॉस्पिटल में दवा के लिए हो रही है धक्का-मुक्की, अस्पतालों में आई फ्लू की ड्राप खत्म

आगरा, जागरण संवाददाता। सरकारी अस्पतालों में आई फ्लू की ड्राप खत्म हो गई हैं। सोमवार को एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की लंबी लाइन लगी रही, दवा लेने के लिए धक्का मुक्की हुई। आई फ्लू के साथ ही बुखार और चर्म रोग के मरीज बढ़ गए हैं। जिला अस्पताल की ओपीडी में सुबह आठ बजे से ही मरीजों की लंबी लाइन लग गई।

चर्म रोग विभाग, फिजिशियन, बाल रोग विभाग और नेत्र रोग विभाग की ओपीडी में मरीजों की संख्या अधिक रही। दो से तीन घंटे इंतजार के बाद परामर्श मिल सका। ओपीडी में 3850 मरीजों को परामर्श दिया गया। दवा वितरण कक्ष पर मरीजों की लंबी लाइन लगी रही, दवा लेने के लिए धक्का मुक्की हुई।

ओपीडी में बढ़ रही मरीजों की संख्या

एसएन की ओपीडी में 2851 मरीजों को परामर्श दिया गया। मेडिसिन की ओपीडी में 557 मरीजों को परामर्श दिया गया, बुखार, बेचैनी और घबराहट के मरीजों की संख्या अधिक रही। चर्म रोग की ओपीडी में 286 मरीजों को परामर्श दिया गया। शरीर पर दाने और खुजली की समस्या वाले मरीज परामर्श लेने पहुंचे।

205 मरीजों को दिया गया परामर्श

नेत्र रोग की ओपीडी में 205 मरीजों को परामर्श दिया गया। आई फ्लू के मरीजों की संख्या अधिक रही, आई ड्राप खत्म होने पर मरीजों को दवाएं खरीदने के लिए कहा गया। जिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक डा. अनीता शर्मा ने बताया कि सोमवार को मरीजों की संख्या अधिक रहती है। दवाओं की उपलब्धता बढ़ाई जा रही है।

अल्ट्रासाउंड के लिए दी जा रही एक महीने बाद की डेट

लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय में भी मरीजों की लंबी लाइन लगी रही, 410 मरीजों को परामर्श दिया गया। यहां अल्ट्रासाउंड के लिए एक महीने बाद की तिथि दी जा रही है। एक से दो घंटे इंतजार के बाद मरीजों का नंबर आया।

मरीजों को हो रही ये परेशानी

आई फ्लू हो गया है, एक तरह की आई ड्राप मिल गई। एक आई ड्राप बाजार से खरीदने के लिए कह दिया है। बहादुर सिंह, सुंदरपाड़ा पैरों में दाने निकल आए हैं और खुजली हो रही है। डॉक्टर कक्ष के बाहर एक घंटे खड़े रहना पड़ा, इसके बाद इलाज मिला। गीता देवी, सेवला कई दिनों से बुखार आ रहा है। शरीर में दर्द है, डॉक्टर ने वायरल बुखार बताया है जांच करने के लिए कहा है। महादेवी, ताजगंज दांत में परेशानी थी, तीन घंटे इंतजार के बाद नंबर आया। जांच के लिए कहा था लेकिन लंबी लाइन लगी हुई है। श्रीकृष्ण, अमरपुरा

ब्लड बैंक में बिना एक्सचेंज खून उपलब्ध

चैरिटेबल ब्लड बैंक लोकहितम भवन, कमला नगर में ओ पॉजिटिव और बी पॉजिटिव का ब्लड (पीआरबीसी) बिना एक्सचेंज के उपलब्ध है। संस्था के महासचिव अखिलेश यादव ने बताया कि बिना रक्तदाता के जांच और प्रोसेसिंग चार्ज देकर ब्लड ले सकते हैं।

डा. राजेश्वर दयाल की पुनर्नियुक्ति

एसएन मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग के पूर्व अध्यक्ष डा. राजेश्वर दयाल की पांच वर्ष के लिए पुनर्नियुक्ति हुई है। प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि वे जून में सेवानिवृत्त हो गए थे। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हैं, इसके चलते उन्हें एसएन के बाल रोग विभाग में प्रोफेसर के पद पर पुनर्नियुक्ति मिली है। एसएन में यह पहली पुनर्नियुक्ति है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें