Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजब-गजब: चोरों ने अंधेरे में डुबोया आगरा-दिल्ली नेशनल हाईवे, पोल से चोरी कीं कई लाइटें

Agra News आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर चोरों ने करीब 22 स्ट्रीट लाइट चोरी कर लीं। ये स्ट्रीट लाइटें आइएसबीटी फ्लाई ओवर के दोनों ओर लगी हुईं थीं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से न्यू आगरा और हरीपर्वत थाने में लिखाई गई प्राथमिकी।

By Abhishek SaxenaEdited By: Updated: Thu, 22 Sep 2022 06:06 PM (IST)
Hero Image
Agra News: आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर चोरों ने स्ट्रीट लाइटें चुरा लीं।

आगरा, जागरण संवाददाता। सर्वाघिक व्यस्त आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग-19 को चोरों ने अंधेरे में डुबो दिया। वह अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आइएसबीटी) फ्लाई ओवर पर लगी 22 स्ट्रीट लाइट चोरी कर ले गए। फ्लाई ओवर पर ऊंचे पोल पर लगी स्ट्रीट लाइट को खोल कर ले गए। मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की ओर से न्यू आगरा और हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एक वर्ष पहले ही बना था फ्लाई ओवर

राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर आइएसबीटी फ्लाई ओवर करीब एक वर्ष पहले ही शुरू हुआ है। फ्लाई ओवर पर चढ़ते समय हादसों की आशंका को देखते हुए एनएचएआइ ने दोनों साइड में स्ट्रीट लगवाई थीं। जिन्हें चोरों ने निशाना बना लिया। एनएचएआई की पेट्रोलिंग टीम ने 18 सितंबर की रात को निरीक्षण के दौरान पाया कि फ्लाई ओवर और उसके पास का पूरा इलाका अंधेरे में डूबा हुआ है। जिसके बाद जांच की तो पाया कि दोनाें ओर लगी 22 स्ट्रीट लाइट चोरी हो गई हैं।

चोरों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी का सहारा

चोर जिस जगह की स्ट्रीट लाइट खोलकर ले गए, उक्त घटनास्थल का एक हिस्सा न्यू अागरा और दूसरा हरीपर्वत थाना क्षेत्र में पडता है। एनएचएआइ ने दोनों थानों में 11-11 स्ट्रीट लाइट चोरी होने की प्राथमिकी लिखाई है। एसपी सिटी विकास कुमार के अनुसार चोरों का पता लगाने के लिए हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

ये भी पढ़ें... Agra: पहली पत्नी का अजब कारनामा, वंश चलाने के लिए कराई पति की दूसरी शादी, अब छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये का आफर

हाइड्रोलिक प्लेटफार्म वाले वाहन से की गई चोरी

जिस तरह से दोनों ओर की स्ट्रीट लाइट चोरी हुईं हैं, आशंका है कि चोरों ने इसके लिए हाईड्रोलिक प्लेटफार्म वाले वाहन का प्रयाेग किया होगा। क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्ट्रीट लाइट लगी हैं, उनकी ऊंचाई काफी अधिक है। सामान्य सीढ़ी लगा उन पर लगी स्ट्रीट लाइट काे नहीं खोला जा सकता है। जिससे माना जा रहा है कि चोरों ने विद्युत विभाग का कर्मचारी बन आराम से चोरी की घटना काे अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें... Mathura News: वृंदावन से मथुरा के बीच दौड़ी नई रेल बस, सांसद हेमा मालिनी ने दिखाई हरी झंडी

निर्माणाधीन फ्लाई ओवर पर दुर्घटना में जान गंवा चुका है युवक

आइएसबीटी निर्माणाधीन फ्लाई ओवर पर करीब एक वर्ष पहले दुर्घटना में बाइक सवार युवक अपनी जान गंवा चुका है। निर्माण के समय अंधेरा होने के चलते सिकंदरा की ओर से आ रहा बाइक सवार पुल पर पहुंच गया था। उस समय पुल काे जोड़ने का काम चल रहा था। वह बाइक समेत निर्माणधीन पुल से नीचे आ गया था। जिससे उसकी घटनास्थल पर मृत्यु हो गई थी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर