Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top Agra News of the Day 2nd October 2019, वीआइपी दर्शन पर ठगी, स्‍वच्‍छता का संदेश, कलयुगी पिता ने चुनी मौत

श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी। गांधी जयंती पर ब्रज में की सांसदों ने पदयात्रा। बेटी से दुष्‍कर्म के बाद बाप ने की खुदकशी।

By Prateek GuptaEdited By: Updated: Wed, 02 Oct 2019 08:58 PM (IST)
Hero Image
Top Agra News of the Day 2nd October 2019, वीआइपी दर्शन पर ठगी, स्‍वच्‍छता का संदेश, कलयुगी पिता ने चुनी मौत

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में बुधवार, दो अक्‍टूबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

वीआइपी दर्शन के नाम पर ठगी

श्रीकृष्ण जन्मस्थान संस्थान का कथित पदाधिकारी बन एक युवक ने वीआइपी दर्शन कराने के बहाने ऑनलाइन बुकिंग कर गुजरात के श्रद्धालु से रुपये भी ट्रांसफर करा लिए। श्रीकृष्ण जन्मभूमि के नाम से बनी वेबसाइट पर मोबाइल नंबर 9306903861 भी दर्ज था। गुजरात के एक श्रद्धालु ललित प्रजापति ने इस नंबर पर संपर्क किया। कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को श्रीकृष्ण जन्मभूमि संस्थान का पदाधिकारी बताया। उसने कमरे और दर्शन के नाम पर रुपये ट्रांसफर करा लिए। जब ललित प्रजापति मथुरा पहुंचे तो सच सामनेे आया। साइबर सेल ने जांच कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

ब्रज में सांसदों ने की पदयात्रा

राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की जयंती पर समूचे ब्रज में स्‍वच्‍छता का संदेश दिया गया। सांसदाेें ने अपने अपने संसदीय क्षेत्र में पदयात्रा की। आगरा में प्रो. एसपी सिंह बघेल, फतेहपुरसीकरी में सांसद राजकुमार चाहर, मथुरा में सांसद हेमा मालिनी, फीरोजाबाद में चंद्रसेन जादौन, कासगंज में सांसद राजवीर सिंह ने गांधी टोपी पहनकर यात्रा निकाली और नागरिकों को स्‍वच्‍छता का संदेश दिया। इस दौरान भारत माता के जयकारे और स्वच्छता के नारे लग रहे थे। नगर निगम की ओर से भी आयोजन कराए गए।

कलयुगी पिता ने जान दे किया पश्‍चाताप

आगरा के पास खेरागढ़ अपनी ही बेटी से दरिंदगी का प्रयास करने वाले कलियुगी पिता ने अपनी गलती का पश्‍चाताप जान देकर किया। खेरागढ़ थाना क्षेत्र के निमेना गांव में मंगलवार को अपनी बेटी के साथ दरिन्दगी का प्रयास करने वाले पिता ने देर रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पत्नी की सूचना पर पहुची पुलिस शव मोर्चरी भेज दिया है। शराब के नशे में बाप ने अपनी ही बेटी से दरिंदगी का प्रयास किया। बेटी ने पिता की करतूत मां को बता दी। देर रात शराबी पिता ने समाज में लज्जित होने के डर से दुपट्टे से फांसी लगा ली।