Move to Jagran APP

Taj Mahal: अब 50 रुपये में कर सकेंगे विटेंज कार की सफारी... पर्यटकों को कराएगी शाही अंदाज का अहसास

सात अजूबों में एक आगरा के ताजमहल पर पर्यटकों के लिए सुविधाएं बढ़ाने का काम किया जा रहा है। शिल्पग्राम व अमरूद का टीला पार्किग में टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर एडीए ने बनवाए हैं। यहां बैटरी कार की संख्या को 40 से बढ़ाकर 80 किया गया है। इसी कड़ी में अब पर्यटकों को और बेहतर अनुभव कराने को विंटेज डिजाइन की बैटरी कार मंगाई गई है।

By Nirlosh Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 15 Apr 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
ताजमहल पर 50 रुपये में करें शाही सवारी

जागरण संवाददाता, आगरा। Taj Mahal News: ताजमहल पर पर्यटकों को शाही अंदाज का अहसास कराने के लिए एडीए ने विंटेज कार के डिजाइन वाली बैटरी कार मंगाई गई है। छह सीटर यह बैटरी कार पर्यटकों को लुभा रही है। किराया 50 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है।

पर्यटकों के लिए सुविधाएं बढ़ाने का काम किया जा रहा है। शिल्पग्राम व अमरूद का टीला पार्किग में टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर एडीए ने बनवाए हैं। यहां बैटरी कार की संख्या को 40 से बढ़ाकर 80 किया गया है। इसी कड़ी में अब पर्यटकों को और बेहतर अनुभव कराने को विंटेज डिजाइन की बैटरी कार मंगाई गई है।

इन दिनों हो रहा है ट्रायल

ट्रायल के तौर पर इन दिनों संचालन किया जा रहा है। पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए इसमें आरामदेय सीट लगाई गई हैं। सामान्य बैटरी कार का प्रति व्यक्ति किराया 20 रुपये हैं। वहीं विंटेज डिजाइन वाली बैटरी कार का किराया 50 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है।

यह भी पढ़ें- सात अजूबों में शामिल खूबसूरत ताजमहल में पर्यटक ने देखा कुछ ऐसा, तो शर्म से पानी-पानी हुए गाइड, टूरिस्ट ने दी प्रबंधन को नसीहत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।