Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: बारिश के चलते जर्जर मकान ढहा, मलबे में दबे चार राहगीर; VIDEO हो रहा है वायरल

आगरा में बारिश के चलते एक जर्जर मकान ढह गया जिसके मलबे में चार राहगीर दब गए। आसपास के लोगों और पुलिस ने 20 मिनट के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उन्हें बाहर निकाला। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसीपी कोतवाली आनंद कुमार पांडेय ने बताया कि घायलों की हालत खतरे से बाहर है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
Agra: कश्मीरी बाजार में जर्जर मकान के ढहने के बाद के दृश्य। जागरण

जागरण संवाददाता, आगरा। बारिश के के दौरान गुरुवार दोपहर जर्जर मकान भरभरा कर ढह गया। वहां से गुजरते चार राहगीर मलबे में दब गए। आसपास के लोगों 20 मिनट तक चले बचाव कार्य के बाद मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला।

मलबे से लोगों को निकालने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। मौके पर पहुंची नगर निगम क टीम ने बराबर में स्थित मकान के गिरासू एक हिस्से को ढहा दिया। वहीं कोतवाली की पाय पुलिस चौकी के पीछे की दीवार का जर्जर हिस्सा ढह गया।

घटना गुरुवार दोपहर 11:50 बजे की है। कश्मीरी बाजार में मधुसूदन गुप्ता मुरैना वाले का दोमंजिला मकान है। जर्जर मकान का पिछला हिस्सा ढह चुका है।

सड़क के सामने वाला जर्जर हिस्सा गुरुवार को ढहने से उसका मलबा व्यस्त सड़क पर आ गिरा। वहां से निकलते राहगीर देवरी रोड सदर के भूप सिंह, सूरज, गुदड़ी मंसूर खां छत्ता के सुमित जैन और बेगम ड्योढी कोतवाली के मोहम्मद दानिश दब गए। आसपास के लोगों और पुलिस ने मलबे में दबे चारों राहगीरों को बाहर निकाला।

घायलों को एसएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया। भूप सिंह और सूरज ने बताया कि वह चांदी कारखाने में मजदूरी के लिए आ रहे थे। वहीं, सुमित काम सराफा बाजार से घर जा रहे थे। हादसे की जानकारी पर नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच गई। ढहे मकान के बराबर में स्थित साजिद के घर के गिरासू एक हिस्से को गिरा दिया। जिससे कि किसी तरह का हादसा न हो।

एसीपी कोतवाली आनंद कुमार पांडेय ने घायलों की हालत खतरे से बाहर है। वहीं, पाय पुलिस चौकी की पिछली दीवार का जर्जर हिस्सा भी दोपहर में ढह गया। दीवार ढहने के डर से गली में लोगों ने आवागमन बंद कर दिया।

वहीं, बेसन बस्ती लोहामंडी में पीपल का दशकों पुराना विशाल पेड़ गिरने से कई दुकान और वहां खड़ा एक वाहन क्षतिग्रस्त हाे गया। लोहा व्यापारी मुकेश ने बताया कई दुकान क्षतिग्रस्त हो गईं।

पेड़ गिरने से बेसन बस्ती-तोता का ताल मार्ग पर आधा घंटे आवागमन प्रभावित रहा। पुलिस ने नगर निगम की टीम को बुलाकर पेड़ को हटवाया। पुरानी मंडी, ताजगंज में पीपल का पेड़ गिरने से सामने र हने वाले राजेश राठौर के घर का छज्जा क्षतिग्रस्त हो गया।