Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो सहेलियों की कहानी; परिवार ने स्कूल में सेक्शन बदला, घर छोड़ पहुंची 650 KM, लड़कों की ड्रेस में होटल में की नौकरी, एक सुराग ने पकड़वाया

Girls Love Story News Agra दो छात्राओं की दोस्ती पर स्वजन ने शिकंजा कसा तो वे घर छोड़कर आगरा से अमृतसर तक चली गईं। स्वजन ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने आगरा से अमृतसर के करीब 140 सीसीटीवी खंगाले और छात्राओं को बरामद कर लिया। सहेली संग लड़काें की वेशभूषा रह रही थी छात्रा। उसने बताया कि वो दोनों एक दूसरे की बहुत अच्छी दोस्त हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 16 Jan 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
आगरा से अमृतसर तक 140 सीसीटीवी खंगाले, छात्राओं को किया बरामद।

जागरण संवाददाता, आगरा। शाहगंज से दो सप्ताह पहले लापता नवीं कक्षा की छात्राओं को पुलिस ने अमृतसर से बरामद कर लिया है। छात्राओं ने अपना नाम बदल लिया था। एक लड़कों की ड्रेस में सहेली काे लेकर रहने लगी थी। पुलिस को छात्राओं के अमृतसर में होने का सुराग निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से मिला। छात्राओं को बरामद करने के लिए ने आगरा से दिल्ली और अमृतसर तक 140 सीसीटीवी खंगाले। दोनों अमृतसर में गुरुद्वारे में रह रही थीं।

नवीं की छात्रा हैं दोनों

शाहगंज की रहने वाली नवीं की छात्रा अपनी हमउम्र सहपाठी के साथ 27 दिसंबर काे घर से निकली थी। इसके बाद से दोनो लापता हो गई थीं। स्वजन ने अनहोनी की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को दोनों की साइकिल कैंट रेलवे स्टेशन पर मिली थी।

शाहगंज से दोनों सीसीटीवी में कैंट स्टेशन जाती दिखीं। वहां के सीसीटीवी फुटेज में दोनों निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जाने वाली ट्रेन में बैठती दिखाई दी थीं।पुलिस निजामुद्दीन पहुंची तो पता चला कि वह अमृतसर जाने वाली ट्रेन में बैठी थीं।

ये भी पढ़ेंः एक बंटवारा ऐसा भी; मथुरा के श्मशान घाट में हुई पंचायत, तब दी मां को मुखाग्नि, प्रॉपर्टी के लिए सात घंटे चिता पर रखा रहा शव

गहरी दोस्ती हैं दोनों में

छात्राओं ने पुलिस को बताया कि उनमें गहरी मित्रता है। वह एक दूसरे के बिना नहीं रह सकतीं। स्वजन काे उनकी मित्रता पर एतराज था। स्कूल में उनका सेक्शन बदलवा दिया। इसके बाद भी दोनों की मित्रता कम नहीं हुई तो स्वजन उनका स्कूल बदलने की बात करने लगे।

ये भी पढ़ेंः UP News: गणतंत्र दिवस से पहले मेरठ पुलिस ने पकड़ा कारतूसों का जखीरा, बार बार बयान बदल रहा आरोपित, IB और ATS पूछताछ में जुटी

परिवारवाले करना चाहते थे अलग

छात्राओं ने बताया कि उन्हें लगा कि स्वजन अलग करना चाहते हैं। उन्होंने घर छोड़ दिया। अमृतसर पहुंचने के बाद सहेली ने अपने बाल लड़कों की तरह कटवा लिए। अपना नाम कृष्णा रख लिया। इसके बाद उसका नाम भी बदल दिया। दोनों छात्राएं अमृतसर में एक गुरुद्वारे में रह रही थीं। वहां एक होटल में कुछ दिन नौकरी भी की थी। कर्मचारियों काे शक हुआ तो नौकरी छोड़ दी।

प्रभारी निरीक्षक शाहगंज आलोक कुमार सिंह ने बताया छात्राओं को स्वजन के सुपुर्द कर दिया है। उनका चिकित्सीय परीक्षण और मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए जाएंगे।