Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो महीने की गर्भवती थी महिला, अबॉर्शन कराने ले गए अस्पताल; अचानक हुआ कुछ ऐसा- बुलानी पड़ी पुलिस

आगरा में एक परिवार को दो महीने की गर्भवती महिला का गर्भपात कराना महंगा पड़ गया। गर्भपात के बाद हालत बिगड़ने से महिला की मौत हो गई। डा. अलका सेन का कहना है कि गर्भपात करने के बाद मरीज ठीक थी उसे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। कुछ देर बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई। बताया कि हार्ट अटैक पड़ने के कारण जान नहीं बचाई जा सकी।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
सड़क पर खड़े पुलिसकर्मी। प्रतीकात्मक फोटो ।

जागरण संवाददाता, आगरा। सेन हास्पिटल में बुधवार को गर्भपात के बाद हार्ट अटैक से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया, बड़ी संख्या में लोग हास्पिटल पहुंच गए, उन्हें पुलिस कर्मी समझाने के प्रयास में जुटे हैं।

किरावली के रहने वाले अभिनव सिंह के दो बेटे हैं, पत्नी नीलम दो महीने की गर्भवती थी। उन्होंने मंगलवार को सेन हास्पिटल में डा. अलका सेन को दिखाया, गर्भपात करने के लिए बुधवार को हास्पिटल बुलाया था। स्वजन का कहना है कि आपरेशन थिएटर में नीलम को ले गए, गर्भपात करने के बाद वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

गर्भपात के बाद महिला की बिगड़ी तबीयत

कुछ देर बाद ही तबीयत बिगड़ गई, दोबारा आपरेशन थिएटर में ले गए। दोपहर 12 बजे बताया कि हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गई है। मरीज की मौत की जानकारी होने पर किरावली से स्वजन आ गए। लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस फोर्स ने लोगों को समझाया, पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा गया है।

सेन हास्पिटल की संचालिका डा. अलका सेन का कहना है कि गर्भपात करने के बाद मरीज ठीक थी, उसे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। कुछ देर बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई, उसकी जान बचाने के लिए करीब एक घंटे प्रयास किया लेकिन हार्ट अटैक पड़ने के कारण जान नहीं बचाई जा सकी।

ये भी पढ़ें - 

बहता रहा खून, यूपी में जिला अस्पताल के गेट पर गर्भवती की हालत बिगड़ी, बार-बार बुलाने पर भी नहीं आया कोई