Move to Jagran APP

दो युवकों ने दारोगा को गिरा कर पीटा… फाड़ दी वर्दी, साथी पुलिसकर्मियों ने बचाई जान

आगरा के समोगर घाट पर मूर्ति विसर्जन के दौरान दो लोगों ने पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश कुमार पर हमला कर दिया और उन्हें जमीन पर गिराकर पीटा। इस दौरान वर्दी भी फाड़ दी गई। साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें बचाया और घायल दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

By Ali Abbas Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
एक आरोपी डौकी और सदर थाने से चोरी के मामले में पहले जेल जा चुका है।

संवाद सूत्र, फतेहाबाद/आगरा। मूर्ति विसर्जन के दौरान समोगर घाट पर रविवार को दो लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस चौकी प्रभारी पर हमला बोल दिया। जमीन पर गिराकर उनके साथ मारपीट की गई। 

दारोगा की वर्दी फाड़ दी और हाथों से गर्दन दबाने का प्रयास किया। इस दौरान वे बेहोश हो गए। साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें बचाया। घायल दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया एक आरोपी डौकी और सदर थाने से चोरी के मामले में पहले जेल जा चुका है।

यह है पूरा मामला

समोगर घाट पर बड़ी संख्या में देवी माता की मूर्तियों का विसर्जन होता है। इसके चलते डीसीपी पूर्वी अतुल शर्मा ने समोगर घाट पर चार जगह बैरियर लगाकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने के निर्देश दिए थे। 

पहला बैरियर घाट के पास बने अस्थायी कुंड से 20 मीटर दूर, दूसरा 100 मीटर दूर, तीसरा वृद्धाश्रम के पास और चौथा मंडपा मोड़ पर लगाया गया था। अस्थायी कुंड से 20 मीटर दूर बैरियर पर चौकी प्रभारी बसेरी भांड़ मुकेश कुमार के अलावा महिला सब इंस्पेक्टर रूपा, आशीष, चित्रेश शर्मा और महिला कांस्टेबल कल्पना की ड्यूटी थी। 

दोपहर 1:30 बजे श्यामो, ताजगंज के राकेश और वीरेंद्र मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंचे। भीड़ नियंत्रित करने के लिए दारोगा मुकेश कुमार ने उन्हें रोक दिया। गुस्साए राकेश और वीरेंद्र ने बैरियर पर लगी बल्लियां गिरा दीं और दारोगा को जमीन पर गिराकर मारपीट शुरू कर दी। 

अचानक हुए हमले में दारोगा बेहोश हो गए। साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें बचाया। घायल दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

डीसीपी पूर्वी जोन अतुल शर्मा ने बताया कि दारोगा मुकेश कुमार को काफी चोटें आई हैं। आरोपियों राकेश और वीरेंद्र के विरुद्ध हत्या का प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने और लोक सेवक पर हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों को जेल भेजा गया है।

अधिवक्ता के चेंबर में घुसकर मारपीट में सात तलब

आगरा। जगदीशपुरा में अधिवक्ता के चेंबर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़ और घर की अलमारी के ताले तोड़ गहने और नकदी लूटने के आरोप में विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित क्षेत्र रणवीर सिंह ने सात आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत होने के निर्देश दिए हैं।

अधिवक्ता नरेंद्र शर्मा ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर आरोप लगाया था कि 24 जून 2017 को वो साथी सुधीर जैन ,धर्मेंद्र शर्मा और दो मुवक्किलों के साथ बैठे थे। इसी दौरान सब्जी मंडी बोदला चौराहा के दिनेश कुशवाहा, विनोद कुमार कुशवाहा, रिंकू कुशवाहा, प्रशांत कुशवाहा, सौरभ कुशवाहा, टीकम उर्फ प्रीतम सिंह कुशवाह और लाखन सिंह कुशवाहा चेंबर में घुस आए और मुकदमे में दूसरे पक्ष की पैरवी करने के विरोध में मारपीट की। घर की अलमारी के ताले तोड़कर 3.5 लाख के गहने और 80000 रुपये नकद लूट लिए।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद की डांसर से आगरा में दुष्कर्म प्रकरण; फ्लैट नंबर 107 में क्या हुआ युवती के साथ ? खुलेंगे कई रहस्य

यह भी पढ़ें: आगरा में रिटायर शिक्षिका की संदिग्ध मौत, 3 दिन तक बंद घर में पड़ा रहा शव; कॉलोनी वालों को नहीं लगी भनक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें