Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra: अनाथ बच्चों को चप्पल से पीटने वाली महिलाकर्मी पर गिरी गाज, हाथ-पैर बांध कर की थी पिटाई, DM ने लिया एक्शन

अनाथ बच्चों के पालन-पोषण के लिए बने सरकारी सदन में अधीक्षिका की अमानवीयता के वीडियो वायरल हुए तो देखने वाले कांप उठे। शिशु गृह अधीक्षिका बच्ची को मनहूस बता बुरी तरह चप्पलों से पीटती है। वहीं दूसरे वीडियो में बच्चे को हाथ-पैर बांधकर पीटा जा रहा है। मासूम बच्चों से अमानवीयता करने वाली महिला के खिलाफ डीएम ने एक्शन लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 13 Sep 2023 05:44 PM (IST)
Hero Image
दूसरे वीडियो में बच्चे को हाथ-पैर बांधकर पीटा जा रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता: अनाथ बच्चों के पालन-पोषण के लिए बने सरकारी सदन में अधीक्षिका की अमानवीयता के वीडियो वायरल हुए तो देखने वाले कांप उठे। शिशु गृह अधीक्षिका बच्ची को मनहूस बता बुरी तरह चप्पलों से पीटती है। वहीं दूसरे वीडियो में बच्चे को हाथ-पैर बांधकर पीटा जा रहा है। 

मासूम बच्चों से अमानवीयता के विरोध में आईं सदन की महिला कर्मचारी डीएम के पास पहुंच गईं। सीसीटीवी फुटेज दिखाए। डीएम ने जांच कराई और शाम को अधीक्षिका को निलंबित कर दिया। शिशु गृह में 10 वर्ष तक के उम्र के लावारिस बच्चों को रखा जाता है। वर्तमान में 28 लड़के-लड़कियां हैं। इसकी जिम्मेवारी शिशु गृह अधीक्षिका की होती है। 

आया और रसोइया ने की थी शिकायत

इंटरनेट मीडिया में मंगलवार को शिशु गृह के तीन वीडियो वीडियो हुए। एक वीडियो चार सितंबर का बताया जा रहा है, जबकि दो अन्य पुराने बताए गए हैं। मंगलवार सुबह 11 बजे शिशु गृह की आया कविता कर्दम, बेबी, दीपाली और रसोइया सुनीता इसकी शिकायत लेकर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी के पास पहुंचीं। उन्होंने जांच के लिए डीपीओ और सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा। 

महिला कल्याण निदेशालय भेजी रिपोर्ट

दोनों अधिकारियों ने बच्चों और कर्मचारियों से अलग-अलग बात की। इसके बाद अधीक्षिका के बयान भी दर्ज किए। शाम को पूरे मामले की रिपोर्ट महिला कल्याण निदेशालय लखनऊ को भेज दी गई। 

डीएम ने बताया कि मामला गंभीर है। इसमें तत्काल जांच के लिए अधिकारियों को भेजा गया। अधीक्षिका पूनम पाल को निलंबित करते हुए लखनऊ निदेशालय से संबद्ध किया गया है। आगे की जांच जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें:- Agra News: एत्मादपुर हाइवे पर कार में व्यापारी का गला कटा शव मिला, मृतक के हाथ में मिला चाकू

यह भी पढ़ें:- आजम खान की करीबी के घर IT का छापा, ताला अंदर से बंद कर चल रही जांच; मिले कई अहम दस्तावेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर