Move to Jagran APP

UP News: पुलिस अधिकारी बन ठगे सवा दो करोड़ के जेवरात, मिला ऐसा सुराग… शक के दायरे में आ गए दो लोग

जयपुर के सर्राफा कारोबारी के कर्मचारी से तीन महीने पहले आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से जेवरात ठगने के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। लूटा गया सोना 260 ग्राम नहीं बल्कि तीन किलो था। घटना में कारोबारी के एक करीबी का नाम भी सामने आया है। पुलिस दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 17 Jun 2024 01:22 AM (IST)
Hero Image
पुलिस अधिकारी बन सवा दो करोड़ के जेवरात की ठगी में पुलिस को मिला सुराग।

जागरण संवाददाता, आगरा। जयपुर के सर्राफा कारोबारी के कर्मचारी से तीन महीने पहले आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से जेवरात ठगने के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। लूटा गया सोना 260 ग्राम नहीं, बल्कि तीन किलो था। घटना में कारोबारी के एक करीबी का नाम भी सामने आया है। पुलिस दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह है पूरा मामला

जयपुर के पटेल नगर निवासी मनीष सोनी की मंशा ज्वैलर्स के नाम से फर्म है। मनीष ने मार्च 2024 में शाहगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें बताया कि जनवरी में उनका कर्मचारी प्रदीप सिंह निवासी सवाई माधोपुर सोने के जेवरात लेकर कोलकाता गया था। 

डील न होने पर वह जेवरात लेकर सियालदाह अजमेर एक्सप्रेस से जयपुर लौट रहा था। कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही दो शातिर ट्रेन में चढ़े। खुद को पुलिस अधिकारी बताकर प्रदीप को चेकिंग के नाम पर ट्रेन से उतार लिया। 

तस्करी का सोना बताते हुए जेल भेजने की धमकी देकर उसे थाने की कहकर साथ ले गए। ईदगाह पुल पर युवकों ने धमकी देकर प्रदीप का जेवरात से भरा बैग, मोबाइल और नकदी छीन ली। इसके बाद उससे मालिक को थाने भेजने की कहकर चले गए। सर्राफ ने शिकायत में 260 ग्राम से अधिक सोने के जेवरात जाने की बात कही थी।

 कारोबारी के परिचित ने रचा षड्यंत्र

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया, सोने के जेवरात करीब तीन किलोग्राम थे। घटना के मामले में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। यह सारा षड्यंत्र कारोबारी के परिचित ने रचा था। जल्द ही इसका पर्दाफाश होगा।  

सूत्रों के अनुसार एक आरोपी ने सोने के जेवरात बेचकर मिली रकम से भूखंड खरीदा था। जेवरात से भूखंड खरीदने के बाद पुलिस का उस पर शक गहरा गया है। जल्द ही पुलिस इसका पर्दाफाश करेगी।

यह भी पढ़ें: साहब! पत्नी प्राइवेट पार्ट काटने की बात करती है, पुलिस के पास रोते हुए पहुंचा पति, फरियाद सुनकर रह गए हैरान

यह भी पढ़ें: Fire In Cineplex: यूपी में सिनेमा हॉल में लगी आग, 15 मिनट पहले खत्म हुआ था अंतिम शो, आबादी के बीच हुई घटना से अफरातफरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।