Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ड्यूटी छोड़कर भाजपा नेता की स्वागत सभा में पहुंचे दारोगा और सिपाही, डीसीपी रवि कुमार के इस एक्शन से मची विभाग में खलबली

Agra News In Hindi Today डीसीपी रवि कुमार ने भाजपा नेता की सभा में गए दारोगा-सिपाही के वायरल वीडियो की जांच कराई थी। जिसके बाद दोनों को निलंबित कर दिया है। बताया गया है कि दारोगा और सिपाही अपनी ड्यूटी छोड़कर पूर्व ब्लाक प्रमुख की स्वागत सभा में पहुंचे थे। दोनों पुलिसवालों पर हुई कार्रवाई से महकमे में खलबली मची है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 23 Jan 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
Agra News: पूर्व ब्लाक प्रमुख सुग्रीव चौहान के साथ चलता सिपाही जनमेश l सौ. इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, आगरा। भाजपा नेता के स्वागत के लिए आयोजित एक सभा में दारोगा और सिपाही बिना अनुमति के पहुंच गए। सिपाही तो सभा के बाद पूर्व ब्लाक प्रमुख के साथ सुरक्षाकर्मी बनकर चलता हुआ दिख रहा था।

डीसीपी रवि कुमार ने दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया है। दोनों की विभागीय जांच कराई जा रही है। मंसुखपुरा के शाहपुर खालसा में शनिवार को एक सभा आयोजित हुई। इसमें गुर्जर समाज के चार-पांच गांवों के लोग इकट्ठे हुए थे। सम्मान समारोह में 200 से 250 लोग मौजूद थे।

गुर्जर समाज के लोगों ने सभा में भाजपा नेता और पूर्व ब्लाक प्रमुख सुग्रीव चौहान का सम्मान किया गया। चांदी का मुकुट और माला पहनाई। यहां मंसुखपुरा थाने में तैनात एक दारोगा और सिपाही मौजूद थे, जबकि उनकी वहां ड्यूटी नहीं थी। फोटो में भाजपा नेता के साथ सिपाही सुरक्षाकर्मी की तरह चलता हुआ दिख रहा था। पूर्व में भाजपा नेता को गनर दिए गए थे।

गनर बुला लिए वापस

मगर, नवागत पुलिस आयुक्त जे रविन्दर गौड ने गनर वापस बुला लिए थे। कार्यक्रम का वीडियो और फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गए। इसके बाद यह फोटो और वीडियो पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गए। कार्यक्रम के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं थी।

Read Also: कड़ाके की ठंड और शीतलहर में स्कूल जाएंगे बच्चे; मेरठ में नर्सरी से आठवीं तक के विद्यालय खुले, आज से बदला समय

जांच में आया सामने

गोपनीय रूप से जांच कराई गई। इसमें स्पष्ट हुआ कि मंसुखपुरा थाने में तैनात दारोगा रविंद्र कुमार और सिपाही जनमेश की ड्यूटी कहीं और थी। उनसे पूछा गया कि वे सम्मान समारोह में क्यों गए थे? जबकि उनकी वहां ड्यूटी नहीं थी। अगर वे कानून व्यवस्था की दृष्टि से वहां गए थे तो उन्होंने थाने की जनरल डायरी में बीट सूचना क्यों नहीं लिखवाई? उन्होंने उच्च अधिकारियों को सभा के बारे में जानकारी क्यों नहीं दी? इन सवालों के जवाब पुलिसकर्मी नहीं दे सके। ऐसे में उन्हें निलंबित कर दिया गया।

डीसीपी रवि कुमार ने बताया कि दारोगा रविंद्र कुमार और सिपाही जनमेश को निलंबित किया गया है। विभागीय जांच शुरू करा दी है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update News: यूपी में भीषण ठंड, इन जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी, पढ़ें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में बढ़ाई सक्रियता

पूर्व ब्लाक प्रमुख सुग्रीव चौहान ने कुछ दिन पहले से फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में सक्रियता बढ़ा दी है। अलग-अलग स्थानों पर हो रहे स्वागत समारोहों की भीड़ के फोटो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। चर्चाएं हैं कि मंसुखपुरा में हुई सभा के फोटो भी एक भाजपा नेता ने ही अधिकारियों तक पहुंचाए थे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर