Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express: सात घंटे में आगरा से बनारस, चेयरकार का 1570 और एग्जीक्यूटिव का 2850 रुपये होगा किराया

Vande Bharat Express Update News आगरा-वाराणसी का अब वंदे भारत एक्सप्रेस से कर सकेंगे। ट्रेन का सफर 23 सितंबर से शुरू होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह के छह दिन चलेगी। शुक्रवार को ट्रेन रद्द रहेगी। यह ट्रेन आगरा से सुबह 6 बजे चलेगी और दोपहर 1 बजे वाराणसी पहुंचेगी। दोपहर 3.20 बजे वाराणसी से चलकर रात 10.20 बजे आगरा पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 21 Sep 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
Vande bharat Express News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। जिस ट्रेन का सभी का बेसब्री से इंतजार था, वो अब दो दिन बाद आगरा से नियमित शुरू हो जाएगी। रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे आगरा-वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया घोषित कर दिया। आगरा से वाराणसी तक चेयरकार का 1570 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास का 2850 रुपये होगा। कैटरिंग चार्ज अलग है।

सुबह छह बजे कैंट से चलेगी ट्रेन

आठ कोच की वंदे भारत 23 सितंबर की सुबह छह बजे आगरा कैंट से चलेगी। यह दोपहर एक बजे वाराणसी पहुंचेगी। दोपहर 3.20 बजे वाराणसी से चलकर रात 10.20 बजे कैंट पहुंचेगी।

जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि आठ में सात चेयरकार कोच और एक एग्जीक्यूटिव क्लास का होगा। कुल 602 सीट होंगी। शुक्रवार को छोड़कर बाकी छह दिन ट्रेन का संचालन होगा। यह ट्रेन टूंडला, इटावा, कानपुर, प्रयागराज में रुकेगी। रेल मंडल आगरा की यह चौथी वंदे भारत होगी।

चेयरकार कोच का किराया (प्रति सीट)

आगरा से टूंडला, 390 रुपये आगरा से इटावा, 485 रुपये आगरा से कानपुर, 845 रुपये आगरा से प्रयागराज, 1150 रुपये टूंडला से इटावा, 445 रुपये टूंडला से कानपुर, 785 रुपये टूंडला से प्रयागराज, 1150 रुपये टूंडला से वाराणसी, 1525 रुपये

एग्जीक्यूटिव कोच का किराया (प्रति सीट) आगरा से टूंडला, 705 रुपये आगरा से इटावा, 930 रुपये आगरा से कानपुर, 1575 रुपये आगरा से प्रयागराज, 2185 रुपये टूंडला से इटावा, 840 रुपये टूंडला से कानपुर, 1460 रुपये टूंडला से प्रयागराज, 2075 रुपये टूंडला से वाराणसी, 2750 रुपये

टूंडला के साथ इन स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन

यह ट्रेन टूंडला जंक्शन, इटावा जंक्शन, कानपुर सेंट्रल और प्रयागराज जंक्शन में रुकेगी। कानपुर सेंट्रल और प्रयागराज जंक्शन में ट्रेन पांच-पांच मिनट और बाकी स्टेशन में दो-दो मिनट रुकेगी। ट्रेन की मरम्मत का कार्य आगरा में होगा। इस ट्रेन को उत्तर मध्य रेलवे के लोको पायलट और गार्ड चलाएंगे। 

ये भी पढ़ेंः School Closed: अमरोहा के सरकारी स्कूल में पहुंचा तेंदुआ का जोड़ा, डर से कमरों में कैद हुए बच्चे; करनी पड़ी छुट्टी

ये भी पढ़ेंः UP Politics: ' हम आजम खां को किनारे लगा रहे आप वहां मत जाइए' ओपी राजभर ने सपा मुखिया पर किया बड़ा खुलासा

पीएम मोदी किया था शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 सितंबर को अहमदाबाद, गुजरात से वर्चुअल माध्यम से आगरा-वाराणसी वंदे भारत को हरी झंडी दिखकर रवाना किया था। चौथी वंदे भारत (Vande Bharat) को लेकर आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर विशेष कार्यक्रम हुआ था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें