Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: बहाने से मोबाइल लेकर वक्फ बोर्ड के समर्थन में किए वोट, दो गिरफ्तार; खुफिया एजेंसियाें ने की पूछताछ

Agra Crime News आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। उनके मोबाइल की जांच भी की जा रही है। धोखा देकर अनिल व शालू सिंह समेत अन्य का मोबाइल लेने वाला शाहिद बीएससी का छात्र है। उसने पुलिस को बताया कि वह कागारौल के एसडी एजूकेशनल इंस्टीट्यूट से बीएससी कर रहा है। शाहगंज क्षेत्र में एक कंप्यूटर सेंटर पर कंप्यूटर कोर्स भी कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 21 Sep 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
Agra News: बहाने से मोबाइल लेकर वक्फ बोर्ड के समर्थन में किए वोट, दो गिरफ्तार। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। बहाने बनाकर मोबाइल हासिल कर युवक ने वक्फ बोर्ड के समर्थन में वोट कर दिए। मोबाइल पर इस्लाम से संबंधित मैसेज मिलने पर मोबाइल धारकों को जानकारी हुई। शुक्रवार को वे मोबाइल लेकर अछनेरा थाने पहुंचे और तहरीर दे दी। तीन युवकों की तहरीर पर पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने, धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित युवक और उसके सहयोगी किशोर काे गिरफ्तार कर लिया। दोनों से लोकल इंटेलीजेंस यूनिट के साथ एटीएस भी पूछताछ कर रही है।

अछनेरा अरुआ खास गांव के अनिल, शालू सिंह और लक्ष्मीकांत ने शुक्रवार को थाने में पहुंचकर बताया कि 15 सितंबर को शाहिद उस्मानी और उसके परिवार के ही 17 वर्षीय किशोर ने तीनों से अलग-अलग समय पर उनके मोबाइल मांगे। फर्नीचर मजदूर अनिल ने बताया कि नाबालिग ने मां से बात करने के बहाने उनका मोबाइल लिया।

तीनों के मोबाइल से की वोटिंग

इंटरमीडिएट के छात्र लक्ष्मीकांत से शाहिद उस्मानी ने कहा, गरीब बच्चों की संस्था को वोट करना है, मदद मिल जाएगी। इसी प्रकार तीनों के मोबाइल लेकर वक्फ बोर्ड के समर्थन में वोटिंग कर दी गई। कुछ समय बाद अनिल, शालू सिंह और लक्ष्मीकांत के मोबाइल पर सनातन विरोधी पोस्ट आने शुरू हो गए। वह समझ नहीं पाए। जब उन्होंने इस संबंध में आरोपितों से बात की तो आरोपित भी हिंदू विरोधी बात कर उन्हें भड़काने लगे। ऐसे में उन्होंने थाने पहुंचकर शिकायत कर दी।

इंस्पेक्टर अछनेरा विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि तीनों युवकों की तहरीर के आधार पर आईटी एक्ट, धोखाधड़ी और धार्मिक भावनाएं आहत करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एजेंसियों ने की पूछताछ

धोखे से मोबाइल हासिल कर वक्फ बोर्ड के समर्थन में वोट करने वाले शाहिद और उसके साथी किशोर के बारे में खुफिया एजेंसियां गहनता से जांच कर रही हैं। आइबी ने भी थाना अछनेरा पहुंचकर आरोपितों से पूछताछ की। आरोपितों के मोबाइल की भी जांच की जा रही है। अछनेरा के अर्रुआ खास गांव में केवल चार से पांच मुस्लिम परिवार ही हैं। यहां अधिकांश आबादी हिंदुओं की है।

ये भी पढ़ेंः UP News: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे अयोध्या धाम की यात्रा, आगरा से रामनगरी का किराया मात्र 45 हजार रुपये


ये भी पढ़ेंः कैराना सांसद इकरा हसन के सवाल पर विवाद; एक्स पर शुरू हो गई राजनीति, MP ने मांगी है एक ट्रेन

पूछताछ में बोला, खुद ही किया ऐसा

पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने उससे पूछा कि वह किसके कहने पर दूसरों का मोबाइल लेकर वक्फ बाेर्ड संशोधन विधेयक के विपक्ष में मैसेज किए? आरोपित कहता रहा कि उससे किसी ने नहीं कहा। खुद ही उसने ऐसा किया है। देर रात तक आईबी और एटीएस की टीम उससे पूछताछ करती रही। अब उसके मोबाइल की भी गहनता से जांच की जा रही है। साथ ही मोबाइल की काल डिटेल का भी अध्ययन किया जाएगा।