Move to Jagran APP

देहात अंचल में अनदेखी के गड्ढों से गुजर रही बेबस लोग

जलभराव की समस्या से लोग परेशान कहीं हाईवे तो कहीं गलियां हुई जलमग्न

By JagranEdited By: Updated: Sat, 11 Sep 2021 06:05 AM (IST)
देहात अंचल में अनदेखी के गड्ढों से गुजर रही बेबस लोग
देहात अंचल में अनदेखी के गड्ढों से गुजर रही बेबस लोग

जागरण टीम, आगरा। सड़कों पर जलभराव और गंदगी के चलते निकलना भी दुश्वार है। बेबस लोग अनदेखी के गड्ढों से गुजरने को मजबूर हैं। शिकायतों की फाइल मोटी हो रही है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

एत्मादपुर: आगरा-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नालों की सफाई नहीं होने पर सर्विस रोड पर जलभराव हो गया है। गांव भागूपुर के पास सर्विस रोड दो माह से गंदा पानी भरा है। सपा नेता जेपी यादव ने बताया कि हाईवे के दोनों तरफ बने नालों की सफाई न होने से वह चोक हो गया है। इससे बरसात व घरों से निकलने वाला पानी रोड पर भर जाता है। इससे लोगों को संक्रमण का खतरा सता रहा है। ग्राम प्रधान राकेश यादव के मुताबिक एसडीएम को समस्या से अवगत कराया है। गांव के योगेंद्र कुमार, अविनाश, बृजेश सिंह, गिरीश यादव, मुन्ना लाल फौजी, राकेश यादव, प्रमोद कुमार, समर चेतन यादव, श्याम यादव ने जलभराव से निजात दिलाने की मांग की है।

बाह: जैतपुर ब्लाक की टीचर्स कालोनी में जलभराव के चलते गंदगी के बीच लोगों का निकलना दुश्वार है। बाह-आगरा मुख्य मार्ग ऊंचा होने के कारण घरों से निकलने वाला पानी गलियों में भर जाता है। बारिश में यहां के हालात और भी खराब हो जाते हैं। ग्रामीण आलोक यादव का कहना है कि कई बार प्रधान को समस्या से अवगत कराया लेकिन समाधान नहीं हुआ। प्रधान पप्पू पुरोहित ने बताया कि जैतपुर में जलभराव की समस्या करीब चार दशक पुरानी है। इसके लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। बजट स्वीकृत होने पर समस्या का समाधान कराया जाएगा। जलभराव और गंदगी से होकर गुजरने को मजबूर राहगीर

जागरण टीम, आगरा। पिनाहट के गांव बाग के मुख्य मार्ग से राहगीर जलभराव और गंदगी से होकर गुजरने को मजबूर हैं। यह समस्या ग्रामीण पांच साल से झेल रहे हैं। मार्ग से एक दर्जन से अधिक गांवों के राहगीर गुजरते हैं। जिन्हें रोजाना मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। बच्चों को स्कूल जाने के लिए परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं आए दिन वाहन चालक यहां गिरकर घायल होते हैं। ग्रामीण लाखन सिह, रामरतन, शंकर दयाल, पप्पू, खरगजीत आदि का कहना है कि कई बार शिकायत के बाद भी ग्राम प्रधान व अधिकारियों ने सुध नहीं ली है।