Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: आगरा में कोहरे और बारिश का मौसम विभाग का अलर्ट, तापमान गिरने से अब बढ़ेगी सर्दी, हवा में आया सुधार

Agra Weather Update Today Hindi News आगरा में पिछले दिनों बारिश के बाद ठंड ने बढ़ी थी। लेकिन दो दिनों में धूप का असर दिखा तो दिन में ठंड कम होने लगी। रात का तापमान गिर रहा है। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि दो दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावनाएं भी हैं। जिससे ठंड बढ़ सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 07:54 AM (IST)
Hero Image
Agra Weather: आज और कल छाए रहेंगे बादल, हो सकती है वर्षा

जागरण संवाददाता, आगरा। रविवार और सोमवार को शहर में बादल छाए रहेंगे। हल्की वर्षा भी हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। इससे ठिठुरन बढ़ने से ठंड सताएगी।

शनिवार सुबह धूप निकली। इससे न्यूनतम तापमान, सामान्य तापमान से सात डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। अधिकतम तापमान, सामान्य तापमान के बराबर रहा। शाम के समय हल्के बादल घिर आए। मौसम विभाग के अनुसान तीन व चार दिसंबर को बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। पांच से आठ दिसंबर तक धुंध के साथ कोहरा छाएगा।

ये भी पढ़ेंःAgra Accident News: हाईवे पर छह मौतों के बाद आगरा पुलिस का एक्शन; हादसे के बाद चंद घंटे में 200 ऑटो पर कार्रवाई

संजय प्लेस में 24 गुणा कार्बन कण

आगरा शहर में शनिवार को वायु गुणवत्ता संतोषजनक स्थिति में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 86 रहा। शहर के छह में से चार आटोमेटिक मानीटरिंग स्टेशनों पर वायु गुणवत्ता संतोषजनक और दो में थोड़ा प्रदूषित स्थिति में रही।

ये भी पढ़ेंः आगरा में भीषण हादसा; गुरुद्वारा गुरु का ताल पर ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, छह सवारियों की मौत, हादसा देख कांप उठे लोग

संजय प्लेस में हवा में मानक चार माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर की अपेक्षा कार्बन मोनोआक्साइड की मात्रा 16 गुणा रही। इसकी मुख्य वजह संजय प्लेस में वाहनों के अधिक आवागमन और यहां लगने वाले जाम को माना जा रहा है। संजय प्लेस व शास्त्रीपुरम में अति सूक्ष्म कणों की मात्रा मानक 60 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर की चार गुणा से अधिक दर्ज की गई। संजय प्लेस व शास्त्रीपुरम में वायु गुणवत्ता थोड़ा प्रदूषित स्थिति में रही।

मनोहरपुर दयालबाग, सेक्टर तीन-बी आवास विकास कालोनी, रोहता व शाहजहां गार्डन में वायु गुणवत्ता संतोषजनक स्थिति में रही।

मानीटरिंग स्टेशनों पर स्थिति स्टेशन, अति सूक्ष्म कण, धूल कण, कार्बन मोनोआक्साइड

संजय प्लेस

258, 160, 95

मनोहरपुर दयालबाग, 99, 127, 18

सेक्टर तीन-बी आवास विकास कालोनी, 83, -, 26

शास्त्रीपुरम, 247, 179, 16

रोहता, 121, 111, 102

शाहजहां गार्डन, 96, 113, 39 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर