Move to Jagran APP

Weather Update: आगरा में मौसम का बदला मिजाज; शहर में बरसे बादल-देहात में गिरे ओले, बिजली से किसान घायल

Agra Weather News सोमवार को रविवार की अपेक्षा अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई। आगरा प्रदेश के गरम शहरों में दूसरे स्थान पर रहा जबकि रविवार को वह प्रयागराज के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहा था। सोमवार को प्रदेश में झांसी 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गरम रहा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 14 May 2024 08:22 AM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 08:22 AM (IST)
Agra Weather News: देहात क्षेत्र में रात में पड़े ओले।

जागरण संवाददाता, आगरा। उमस और गर्मी से परेशान लोगों को सोमवार शाम हुई वर्षा और ओलावृष्टि ने राहत दी। शहर में जहां हवा के साथ आधा घंटे से अधिक समय तक बूंदाबांदी होती रही, वहीं देहात क्षेत्र में आंधी के साथ ओले पड़े। ओलावृष्टि से सब्जी की फसल प्रभावित हो सकती है।

प्रदेश के गरम शहरों में आगरा दूसरे स्थान पर रहा। सोमवार को सुबह से धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ सूरज के तेवर तल्ख हुए तो बादल घिर आए। इससे उमस बढ़ गई। गर्मी और उमस से शहरवासी बेचैन हो उठे। न तो घर के अंदर चैन मिला न बाहर आराम। शाम चार बजे के करीब तेज हवा चलने लगी और काले बादल घिर आए। 4:30 बजे के करीब वर्षा शुरू हो गई।

बारिश के बाद काफी देर तक रिमझिम फुहारों की झड़ी लग गई। इससे मौसम सुहाना हो उठा। शहरी क्षेत्र में जहां वर्षा हुई, वहीं देहात क्षेत्र में आंधी के साथ ओले पड़े और बूंदाबांदी हुई।

सैंया में आंधी व बूंदाबांदी, मिढ़ाकुर में ओले व बूंदाबांदी, अकोला में वर्षा के साथ ओले, मलपुरा में ओले व बूंदाबांदी, अछनेरा में ओले, शमसाबाद में बूंदाबांदी व ओले, कागारौल में धूल भरी आंधी व ओले, किरावली व अछनेरा में ओले पड़े। फतेहपुर सीकरी में धूल भरी आंधी आई। कागारौल में ओलों की वजह से सीमेंट की चादर टूट गईं।

ये भी पढ़ेंः Mathura: बक्से में मिली लाश की मिस्ट्री का राजफाश...बेटा निकला बाप का कतिल, समलैंगिक संबंध के चलते शव को बॉक्स में रख लगाई थी आग

16 से लू चलने के आसार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। 16 से लू चलने के आसार मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16 मई से लू चलने के आसार हैं। अधिकतम तापमान बढ़कर 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जिससे शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 17 मई को भी लू चलेगी।

ये भी पढ़ेंः Agra News: सिटी बस से सफर करने वाले 20 हजार यात्रियों के लिए खुशखबरी, आगरा-मथुरा रूट पर किराये में हुई बंपर कटौती

बिजली से किसान घायल

शाम के वक्त ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने से तहसील किरावली के गांव भिलावटी में किसान बुरी तरह से झुलस गया। गंभीर स्थिति में सिकंदरा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैसौरा धौलपुर राजस्थान का रहने वाला किसान बेताल पुत्र लेखा अपने पशुओं को लेकर भिलावटी गांव में पहुंचा है। भैंस चराते समय उसके ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में ग्रामीण उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.