Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: सात समंदर पार हनीमून पर बियर-व्हिस्की पीने से पत्नी ने किया इनकार, बिगड़ गई बात; दुल्हन पहुंची पुलिस के पास

Agra News In Hindi मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाला युवक अपने हनीमून की नाइट में पत्नी को शराब पिलाना चाहता था। पत्नी ने ये कहकर मना कर दिया कि उसके परिवार में किसी ने शराब को हाथ भी नहीं लगाया है। इस बात को लेकर दोनों में झगड़े होने लगे। पत्नी मायके में आ गई और पुलिस में उसने शिकायत दर्ज करा दी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
Agra: खबर में सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत पति और पत्नी के बीच हनीमून पर ही विवाद हो गया। पत्नी का आरोप है कि पति उससे बियर और व्हिस्की पीने के लिए दबाव बना रहा था। उसने इनकार किया तो झगड़ा हो गया। हनीमून से लौटने के बाद पत्नी मायके आ गई। मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा है।

राजपुर चुंगी क्षेत्र के मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार की युवती की शादी ग्वालियर में हुई थी। उसका पति मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करता है और इन दिनों कनाडा में है। युवती का आरोप है कि वह पति के साथ हनीमून पर विदेश गई थी।

वहां रात में पति ने बियर और व्हिस्की पीने को कहा। इस पर उसने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह नहीं पी सकती। उसके परिवार में अब तक किसी ने शराब को हाथ नहीं लगाया है। इसके बाद उसका पति से विवाद होने लगा।

हनीमून से लौटने के बाद राेजाना हुए झगड़े

विवाहिता का कहना है कि ससुराल में संस्कार नहीं अपनाए जाते। हनीमून से लौटने के बाद बियर न पीने से नाराज पति रोज झगड़ने लगा। इससे वह मायके आ गई। परिवार के लोगों ने पति को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं है। परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा. अमित गौड़ ने बताया कि सुलह के प्रयास हैं। दोनों को अगली तिथि पर स्वजन के साथ बुलाया है।

गलत रंग की लिपस्टिक लाने पर नवविवाहिता गई मायके

अभी हाल ही में आगरा में एक और मामला सामने आया था। परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा. सतीश खिरवार ने बताया कि आगरा की युवती की छह माह पूर्व मथुरा के युवक से शादी हुई थी। पति राजमिस्त्री है। बीस दिन पूर्व उसने पति से सुर्ख लाल रंग की लिपस्टिक लाने को कहा था। पति को महिलाओं के सौंदर्य उत्पादों के बारे में जानकारी नहीं थी। लाल रंग की जगह वो गाढ़े मैरून रंग की लिपस्टिक खरीद लाया।

ये भी पढ़ें: Banke Bihari Mandir: गुरु पूर्णिमा के लिए मंदिर की गाइडलाइन जारी; बीमार, बच्चे व बुजुर्ग भीड़ में आने से बचें

UP Weather: झमाझम बारिश या उमस आज फिर करेगी परेशान, पढ़िए कैसा रहेगा यूपी के जिलों में मौसम का हाल

पत्नी को समझाया

पत्नी ने लिपस्टिक लौटाने को कहा तो पति ने उस लिपस्टिक को रख लेने और दूसरी लिपस्टिक लाने की बात कह दी। पत्नी ने कम कमाई वाले पति को फिजूलखर्ची न करने की बात समझाई। बहस से मामला झगड़े में बदल गया। पति वहां से काम के लिए चला गया। पत्नी सामान पैक कर मायके चली आई। काउंसलर ने पत्नी को समझाया कि पति ने दूसरी लिपस्टिक लाने की बात फिजूल खर्च के लिए नहीं,बल्कि प्रेम के कारण की थी। समझाने पर पति पत्नी दोनों साथ रहने को तैयार हो गए।