Move to Jagran APP

आगरा का अजब-गजब मामला: पति से चाहिए खर्च और प्रेमी से प्यार, गर्लफ्रेंड को शॉपिंग कराकर किया फर्जी ऑनलाइन पेमेंट

तीन बच्चों की मां को दूसरे युवक से प्रेम हो गया। पति ने विरोध किया तो पुलिस से शिकायत कर दी। परिवार परामर्श केंद्र में समझाया गया तो पत्नी पति से खर्च मांगने पर अड़ी रही और प्रेमी को छोड़ने को भी तैयार नहीं हुई। दोनों को अगली तिथि पर बुलाया गया है। वहीं एक युवक ने गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के चक्कर में हवालात की हवा खानी पड़ी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 28 Oct 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
Agra News: प्रेमिका को शॉपिंग कराने में ठगी करना महंगा पड़ा। सांकेतिक तस्वीर।
जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: दीपावली पर गर्लफ्रेंड को खरीदारी करने के लिए युवक ने ऑनलाइन ठगी का रास्ता चुन लिया। शोरूम में ले जाकर जमकर खरीदारी कराई। इसके बाद एक मोबाइल एप के माध्यम से बिल के ऑनलाइन भुगतान का फर्जी संदेश दिखाकर सामान लेकर चला गया।

खाते में रुपये न पहुंचने पर शोरूम संचालिका ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।

कमलानगर के तेजनगर की सिमरन ने मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने पुलिस को बताया कि कमला नगर बाजार में उनकी कपड़ों और आर्टिफिशल जेवरों की दुकान है। 21 अक्टूबर को युवक और युवती दुकान आए थे। युवती ने कई कपड़े और आभूषण लिए। पैकिंग के बाद युवक ने ऑनलाइन भुगतान की बोलकर क्यूआर काेड मांगा। भुगतान का संदेश मोबाइल में दिखाकर सामान लेकर जल्दी से युवती के साथ निकल गया।

मोबाइल में नहीं हुआ भुगतान

मोबाइल में खाता की रकम जांची तो कोई भुगतान नहीं हुआ था। इसके बाद पुलिस से शिकायत की। प्रभारी निरीक्षक कमलानगर निशामक त्यागी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग देखने पर आरोपितों की स्कूटी का नंबर पता चला। आरोपित शिवम गहलोत उर्फ गोलू कारगिल पेट्रोल पंप के पास अर्जुन नगर में रहता है। उसे गिरफ्तार कर कपड़े, आर्टिफिशियल जेवरात,मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद की गई है।

गिरफ्तार किया युवक, प्रतीकात्मक फोटो।

गर्लफ्रेंड को खुश करने को रची साजिश

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपित शिवम ने बताया कि संजय प्लेस में एक फाइनेंस कंपनी में काम करने के दौरान साथ काम करने वाली लोहामंडी की युवती से दोस्ती हुई थी। युवती दीपावली पर तोहफे में कपड़े दिलाने के लिए जिद कर रही थी। वो मोबाइल में एक एप डाउनलोड करके रखता था। इस एप से कोई भी क्यू आर कोड को स्कैन कर फर्जी भुगतान का संदेश बनाया जा सकता है। वो कहीं दूर जाने पर छोटे-मोटे भुगतान में एप से ठगी कर चुका था। गर्लफ्रेंड को इसी कारण वो घर से दूर कमलानगर लेकर आया था। जानकारी होने पर गर्लफ्रैंड भी गुस्सा हुई थी।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दीपावली पर बदलेगा मौसम का मिजाज, आगरा में दिन गरम और रात ठंडी; देखें IMD का अपडेट

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद में अधीक्षण अभियंता की दंबगई, बिना पर्चे के दवा देने से इनकार पर कटवा दी मेडिकल स्टोर की बिजली

तीन बच्चों की मां को दूसरे युवक से हुआ प्यार

परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को 25 दंपतियों के बीच हुए विवादों में सुलह के प्रयास किए गए। आठ दंपतियाें में समझौता हो गया। सबसे ज्यादा चर्चा ट्रांसयमुना क्षेत्र के दंपति के विवाद की रही। दाेनाें की 18 वर्ष पूर्व शादी हुई थी और तीन बच्चे हैं। पत्नी ने पति पर मारपीट और घर का खर्च न देने का आरोप लगाया था। काउंसलिंग के दौरान पति ने बताया कि पत्नी के दूसरे युवक से संबंध हैं। वो युवक से संबंध तोड़ ले तो वो पत्नी के साथ रहने को तैयार है। पत्नी ने साफ कहा कि बच्चे पति के हैं इसलिए उनका खर्च पति की जिम्मेदारी है। वो पति से खर्च लेगी और प्रेमी के साथ रहेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।