Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

थानेदार पति पर एक वर्ष से शक था, पत्नी करा रही थीं जासूसी; आगरा में महिला इंस्पेक्टर और निरीक्षक की पिटाई का मामला

रकाबगंज थाना प्रभारी और विजिलेंस इंस्पेक्टर की पिटाई में पत्नी साले-सलहज को जेल भेजा गया है। विजिलेंस इंस्पेक्टर की पत्नी के एक सगे संबंधी ने आगरा में रहने वाले मित्र की मदद से जासूसी कराई थी। जिसके बाद शनिवार को थाना परिसर में बने आवास से दोनों को पकड़कर पीटा गया था। पुलिस ने इस मामले में छह पुलिसकर्मी लाइन हाजिर किए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 05 Aug 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
महिला थाना प्रभारी और विजिलेंस इंस्पेक्टर की पिटाई का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, आगरा। थानेदार पवन कुमार पर उनकी पत्नी को एक वर्ष से शक था। मगर, वह पति के झूठ को साक्ष्य के साथ पकड़ना चाहती थीं। पत्नी तीन महीने से अपने एक सगे संबंधी की मदद से थानेदार पति की जासूसी करा रही थीं।

शनिवार को उन्हें पति के आगरा में महिला थानेदार के आवास पर होने की सूचना मिली थी। वह स्वजन के साथ रकाबगंज में सरकारी आवास पर पहुंच गईं।

वहीं, रकाबगंज की थानेदार रही शैली राणा और निरीक्षक पवन कुमार से मारपीट में नामजद आरोपितों निरीक्षक की पत्नी गीता नागर, साले ज्वाला सिंह और सलहज सोनिका को पुलिस ने रविवार शाम को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने तीनाें की घर मे घुसकर मारपीट, गाली-गलौज बलवे में रिमांड स्वीक़ृत करते हुए जेल भेज दिया।

सरकारी आवास पर हुआ था हंगामा

रकाबगंज की थाना प्रभारी शैली राणा के सरकारी आवास पर शनिवार शाम को निरीक्षक पवन कुमार उनके आवास पर आए थे। इसी दौरान मेरठ से उनकी पत्नी अपने भाई-भतीजे और बेटे के साथ वहां पहुंच गई थीं। शैली राणा और निरीक्षक पवन कुमार के साथ मारपीट की गई थी। थाने के पुलिसकर्मियों ने मारपीट करते लोगों को रोकने का प्रयास नही किया।

डीसीपी ने निलंबित किए दो पुलिसकर्मी, छह लाइन हाजिर

मामले में डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने दो मुख्य आरक्षी हरिकेश और विशाल को निलंबित कर दिया था। दारोगाओं सुनील लांबा और देवेंद्र, महिला मुख्य आरक्षी रेखा, आरक्षी अंकित, गिरीश और चालक राजेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया था। अधिकारियों ने निरीक्षक की पत्नी गीता नागर से पूछताछ की। पत्नी ने पुलिस को बताया कि उन्हें पति पवन कुमार पर करीब एक वर्ष से शक था। कई बार इस मामले में बात करने का प्रयास किया, पति उनका वहम बताकर खारिज कर देते थे। वह पति को साक्ष्य के साथ पकड़ना चाहती थीं।

संबंधित खबरः Agra News: इंस्पेक्टर संग पकड़ी महिला थाना प्रभारी की Inside Story; पिटाई का वीडियो बना रहे पुलिसकर्मियों पर एक्शन

तीन महीने से पति पर रख रही थीं नजर

लगभग तीन महीने से वह पति पर नजर रख रहीं थी। पति प्रयागराज जाने की कहकर गए थे। उन्हें शक हो गया था। पत्नी के एक सगे संबंधी के परिचित आगरा में रहते हैं। पति के वहां होने की पुष्टि के लिए परिचित की मदद ली थी। गीता नागर ने पूछताछ में अधिकारियों को बताया कि उन्हें एक फोन आया था, जिसके बाद वह रकाबगंज की महिला थानेदार के आवास पर पहुंची थी।

संबंधित खबरः Agra News : सरकारी आवास में इंस्पेक्टर के साथ पकड़ी गईं थाना प्रभारी, पीटते-पीटते कमरे से बाहर खींच कर लाए लोग- देखें VIDEO

अधिकारियों का मानना है कि थाने से किसी पुलिसकर्मी का फाेन पहुंचने के बाद निरीक्षक की पत्नी ने अपने परिचित से इसकी पुष्टि कराई, जिसके बाद वह आई थीं।

शैली राणा को निलंबित किया गया

एसीपी सदर सर्किल डा.सुकन्या शर्मा ने बताया इंस्पेक्टर शैली राणा को शनिवार निलंबित कर दिया गया था। उनकी तहरीर पर हत्या का प्रयास, बवाल, गाली-गलाैज, घर में घुसकर मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मौके से मवाना रोड मेरठ निवासी निरीक्षक पवन कुमार की पत्नी गीता नागर, सलहज साेनिका और साले ज्वाला सिंह को गिरफ्तार किया था। रविवार तीनों को न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपितों द्वारा घर में घुसकर मारपीट, गाली-गलौज और बलवे के आरोप में रिमांड स्वीकृत कतरे हुए आरोपितों को जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ेंः Iqra Hasan: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संसद में की कैराना सांसद की तारीफ, इकरा हसन ने दिया धन्यवाद

एसीपी ने बताया निरीक्षक के पुत्र अधिराज अपनी मां के साथ आया था। वह मारपीट की घटना में शामिल नहीं था। उसे बाबा और दादी की सुपुर्दगी में दिया गया है।

थाने में रोने लगा बेटा

मां और मामा के खिलाफ पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज होने के बाद बेटा पुलिसकर्मियों के सामने फूटकर रोने लगा। उसका कहना था कि पापा के चलते मां के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। पापा सही होते तो मां को यहां नहीं आना पड़ता।

इंटरनेट मीडिया की सुर्खियां बनी घटना

रकाबगंज थाने में शनिवार शाम को हुई घटना इंटरनेट मीडिया की सुर्खियां बनी हुई है। इंस्टाग्राम पर अपलोड इंस्पेक्टर शैली राणा के वीडियो अब वाट्सएप पर प्रसारित हो रहे हैं। इसे लेकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना था कि पुलिस के सामने महिला निरीक्षक से मारपीट होती रही, इससे अधिक शर्मनाक बात नहीं हो सकती। पुलिस चाहती तो मामला इतना तूल नहीं पकड़ता। पति-पत्नी का मामला था। पुलिस आपस में पंचायत करके इसे निपटा सकती थी।

निरीक्षक पवन कुमार का आगरा से बना था मेडिकल

निरीक्षक पवन कुमार का स्थानांतरण मुजफ्फरनगर से विजिलेंस में हुआ है। निरीक्षक को लखनऊ में आमद करानी थी। जिसके बाद निरीक्षक को सेक्टर आवंटित होता। वह मेडिकल अवकाश पर चल रहे है। मेडिकल भी आगरा से बना है। मेडिकल अवकाश पर घटना होने के चलते उनके विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। पुलिस आयुक्त कार्यालय से निरीक्षक की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई है।

तमाशा देखने वाले पुलिसकमी होंगे गैर जनपद स्थानांतरित

महिला थानेदार से मारपीट के दाैरान वह मदद मांग रही थीं। पुलिसकर्मी उन्हें बचाने की जगह तमाशा देख रहे थे।इन पुलिसकर्मियों को गैर जनपद में स्थानांतरित करने की तैयारी है। मौके पर मौजूद एक पुलिसकर्मी घटना का वीडियो बना रहा था।

पुलिसकर्मियो के इस रवैये से अधिकारी नाराज हैं। वह इसकी विभागीय जांच करा रहे हैं। मामले में जिसकी भूमिका अधिक लापरवाही वाली निकलेगी, उसका गैर जनपद स्थानांतरण किया जाएगा। जिससे कि भविष्य में इस तरह की कोई घटना न हो।