Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: फाइनल के महामुकाबले के लिए तैयार आगरा, होटलों में डिस्काउंट ऑफर, इन जगहों पर बिग स्क्रीन पर मैच का रोमांच देखेंगे दर्शक

World Cup Final Match 2023 भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप का मैच रविवार दोपहर दो बजे से अहमदाबाद में खेला जाएगा। आगरा में कुल दस जगहों पर होगा लाइव प्रसारण। कहीं पूजन तो कहीं ईश्वर का नाम लेकर मांगी जीत की मुराद। मैच जीतने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों ने किया हवन-पूजन। सितारा होटलों में स्क्रीन पर देख सकेंगे मैच -बार में वेबरेज पर डिस्काउंट दिया जाएगा

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
Agra News: भारत आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा विश्वकप का फाइनल मैच।

जागरण संवाददाता, आगरा। रोहित की सेना काे जीत मिले इसे लेकर हर कोई उत्तसाहित है। टीम को जीत दिलाने के लिए कोई हवन पूजन कर रहा है तो कोई पार्क, सोसाएटी या घर में टीवी बड़ी स्क्रीन लगाकर हाैसलाफजाई करने की तैयारी है। प्रशंसक टीम को जीत दिलाने के लिए हर जतन कर रहे हैं।

आस्ट्रेलिया के सामने होगी भारतीय टीम

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को मेन्स वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। पांच बार विश्व विजेता आस्ट्रेलिया के सामने दो बार विश्व विजेता भारतीय टीम को जिताने के लिए शहर के खंदारी स्थित बजरंगबली मंदिर में सुंदरकांड का पाठ कर जीत की मुराद मांगी गई।

इसके साथ कैंट में प्रीपेड आटो टैक्सी ड्राइवर यूनियन की ओर से जीत के लिए सुंदरकांड कराया गया। जीत के लिए आटो ड्राइवर यूनियन के सभी कार्यकर्ताओं ने भगवान से प्रार्थना की। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय भजन गायक मनीष शर्मा ने भजनों की प्रस्तुति दी।

ये भी पढ़ेंः World Cup 2023: हे बांकेबिहारी! टीम इंडिया को दिलाओ विश्वकप; भारत के विश्व विजेता बनने के लिए हुआ अनुष्ठान

मैच का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए दस प्रमुख जगहों पर बड़ी स्क्रीन पर मैच दिखाने की तैयारी भी पूरी कर ली गई हैं। रविवार को अमल गार्डन, क्रिस्टल वैली, चौपाटी समेत आठ जगहों पर स्क्रीन लगा मैच दिखाया जाएगा।

वर्ल्ड कप का विशेष कवरेज

बोले क्रिकेट प्रेमी

विश्वकप के महामुकाबले में भारतीय टीम की आस्ट्रेलिया से भिड़ंत को लेकर हम सभी बेहद उत्साहित हैं। सोसायटी में सभी ने मिलकर बड़ी स्क्रिन लगवाई है, जिस पर सभी परिवार के साथ मैच का सामूहिक रूप से आनंद लेंगे। संदीप मिश्रा, क्रिकेट प्रेमी

विश्वकप में भारतीय टीम कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है। हम भी इस विशेष पल को साझा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रविवार को पूरा दिन परिवार और मित्रों के साथ मैच देखेंगे। इसके लिए सोसायटी में बड़ी स्क्रिन लगवाया गया है। रूपेश कौशिक, क्रिकेट प्रेमी

यहां लगी है स्क्रीन

  • दहतोरा रोड स्थित पश्चिम पुरा में ब्रज द्वारिका सोसाएटी में
  • सिकंदरा के अमल गार्डन में
  • आवास विकास सेक्टर-9 के क्रिस्टल वैली में
  • भारत विकास परिषद द्वारा विजय नगर में
  • आगरा क्लब द्वारा कैंट में
  • शास्त्री पुरम के अपर्णा प्रेम सोसाएटी में
  • कैंट के अटल चौक में
  • एडीए द्वारा चौपाटी में
  • ईदगाह स्थित कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय निवास पर
  • न्यू आगरा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा न्यू आगरा पार्क में

होटलों में खास है तैयारी

क्रिकेट विश्व कप के रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए होटलों में खास तैयारी है। स्क्रीन पर मैच देखते हुए अतिथि लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। सितारा होटलाें ने इसके लिए पैकेज जारी किए गए हैं। बार में बेवरेज पर डिस्काउंट दिया जाएगा। शहर के सितारा होटलों में भी 12 वर्ष के बाद आए इस मौके को खास बनाने की पूरी तैयारी है।

ये भी पढ़ेंः UP News: देश का पैसा बचाने में यूपी में नंबर वन बने बिजनौर के किसान, ऐसे बचाई रकम, खेती में लागत घटाई और पैदावार बढ़ाई

होटल में विशेष डिस्काउंट

हाेटल क्लार्क शीराज, डबल ट्री बाइ हिल्टन, ग्रांड मरक्यूर समेत अन्य होटलों में स्क्रीन पर मैच दिखाने की व्यवस्था की गई है। होटलों ने अपने-अपने पैकेज लांच किए हैं। कोई वेबरेज पर डिस्काउंट दे रहा है तो कोई एक पर एक फ्री का आफर लेकर आया है।

होटल क्लार्क शीराज के उपाध्यक्ष अमूल्य कक्कड़ ने बताया कि होटल के टेरेस पर स्थित द व्यू रेस्टोरेंट में स्क्रीन पर मैच दिखाने की विशेष व्यवस्था की गई है। यहां लजीज व्यंजनों का लुत्फ लेते हुए अतिथि फाइनल मैच देख सकेंगे।

होटल डबल ट्री बाइ हिल्टन के महाप्रबंधक श्याम कुमार ने बताया कि होटल के बार में फाइनल मैच दिखाने की व्यवस्था की जा रही है। बीयर बकेट पर आकर्षक छूट दी जाएगी। होटल ग्रांड मरक्यूर के महाप्रबंधक विवेक महाजन ने बताया कि अतिथियों को मैच दिखाने के साथ ही आकर्षक छूट दी जाएगी।

दौड़ेंगे फूड डिलीवरी ब्याय

क्रिकेट विश्व कप के रोमांच के बीच रविवार दोपहर से ही फूड डिलीवरी बाय दौड़ते रहेंगे। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबले के दिन रेस्टोरेंट द्वारा छूट भी दी जाएगी। बड़ी संख्या में आर्डर मिलने की उम्मीद के साथ फूड डिलीवरी बाय ने भी तैयारी की है।

जोमैटो, स्विगी के साथ ही फास्ट फूड कंपनियों की चेन ने आफर देने की तैयारी की है। फास्ट फूड पर स्पेशल आफर दिए जाएंगे। इसके साथ ही दोपहर से लेकर रात तक फूड डिलीवरी बाय दौड़ते रहेंगे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें