Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपकी बेटी ‘रैकेट’ में पकड़ी… इतना सुनते ही सदमे में आई महिला, घर पहुंचते ही निकली जान

UP News - आगरा में साइबर धोखाधड़ी का दुखद मामला सामने आया। शिक्षिका मालती देवी को साइबर शातिरों ने उनकी बेटी के बारे में झूठी खबर देकर एक लाख रुपये की मांग की। इससे मालती देवी को सदमा लगा और उनकी तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। बेटे ने जगदीशपुरा थाने में तहरीर दी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 03 Oct 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
शिक्षिका को डिजिटल अरेस्ट करने का प्रयास, सदमे गई जान। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, आगरा। साइबर शातिरों द्वारा शिक्षिका को डिजिटल अरेस्ट करने के प्रयास में उनकी जान चली गई। बेटी के सेक्स रैकेट में पकड़े जाने की भ्रामक खबर देकर एक लाख बैंक खाते में भेजने को कहा गया। 

बेटी के बारे में बुरी खबर सुनकर सदमे में आई शिक्षिका मालती देवी भागकर घर पहुंची। बेटी को कॉलेज में सुरक्षित थी। मगर, साइबर शातिरों की काल से मालती देवी की हालत बिगड़ने पर परिजन उन्हें अस्पताल लेकर गए, वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

यह है पूरा मामला

राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल अछनेरा में तैनात शिक्षिका मालती देवी के मोबाइल पर 30 सितंबर को व्हाट्सएप कॉल आई। डीपी पर वर्दी वाले का फोटो लगा था। कॉल करने वाले मालती देवी से कहा कि उनकी बेटी सेक्स रैकेट में पकड़ी गई है। उसे छुड़वाने के नाम पर एक लाख रुपये मांगे। 

शिक्षिका ने सुभाष नगर स्थित घर पर बेटे दीपांशु को फोन करके जानकारी दी। बेटे ने मां को बताया कि साइबर शातिरों की कॉल है, बहन से बात हो गई है, वह कॉलेज में है। 

बेटी के बारे में भ्रामक खबर और धमकी मिलने पर मालती देवी घर पहुुंची तो उनकी हालत बिगड़ चुकी थी। बेटा अस्पताल लेकर गया, वहां मृत घोषित कर दिया। 

बेटे दीपांशु ने बताया कि मां के अंतिम संस्कार के चलते वह पुलिस कार्रवाई नहीं कर सके। मामले में गुरुवार को साइबर शातिरों के विरुद्ध जगदीशपुरा थाने में तहरीर दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कार्यवाहक DGP की तैनाती पर SC की टिप्पणी: 2.5 वर्ष में यूपी के चौथे कार्यवाहक डीजीपी हैं प्रशांत कुमार; पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें: ग्राम प्रधान ने महिला की आबरू पर डाला हाथ, बोला- मुझे खुश कर दो जिंदगी बना दूंगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें