Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: थाने में बेटे ने केरोसिन डालकर मां को जिंदा जलाया, 70% झुलसी; VIDEO में चीखती नजर आई महिला

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। थाने परिसर में एक बेटे ने अपनी मां को जिंदा जलाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आग का गोला बनी महिला चिखती चिल्लाती इधर-उधर भागती हुई नजर आ रही है। महिला के पति की कई साल पहले ही मौत हो चुकी है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
थाना परिसर में बेटे ने मां को जिंदा जलाया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। खैर कोतवाली के अंदर मंगलवार को दिल दहलाने वाली घटना हुई। फरियाद लेकर आई महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया तभी उसके बेटे ने जिंदा जला दिया। पुलिसकर्मियों ने आग बुझाकर महिला को जेएन मेडिकल कालेज भिजवाया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

स्वजन ने आरोप लगाया कि एक दारोगा समझौता कराने के नाम पर रुपये मांग रहा था। वहीं थाने की सीसीटीवी रिकार्डिंग में सामने आ रहा है कि मां ने स्वयं पेट्रोल छिड़का।

उसके बाद बेटे के हाथ में लगे लाइटर से आग लगाई। पुलिस ने आरोपित बेटे गौरव को पकड़ लिया, लेकिन लोगों के तीन घंटे तक हंगामा करने व मां के अंतिम संस्कार के लिए छोड़ना पड़ा। मामले में अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

— Riya Pandey (@pandeyriya0607) July 16, 2024

पति की मौत के बाद मायके रह रही थी महिला

पुलिस के अनुसार इगलास क्षेत्र के मोहकमपुर निवासी हेमलता की शादी खैर क्षेत्र के गांव दरकन की नगरिया में हुई थी। पति राजबहादुर सिंह की कई वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद महिला मायके चली गई थी। कुछ माह पहले फिर से ससुराल में आकर रहने लगी।

महिला ने जेठ-देवर पर लगाया छेड़छाड़ का मुकदमा

इस दौरान जेठ और देवर ने रहने से मना किया तो महिला ने उन पर छेड़छाड़ व मारपीट का मुकदमा भी कर दिया था। पुलिस ने हस्तक्षेप किया, जिसके बाद महिला अपने बेटे गौरव के साथ ससुराल के मकान के एक हिस्से में रह रही थी।

गौरव ने लगा दी अपनी मां को आग

इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग इसे खाली कराने पर अड़े थे। इसी को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। थाने में दो दिन वार्ता चल रही थीं। मंगलवार को भी दोनों पक्षों में बात हो रही थीं। तभी गौरव ने अपनी मां को आग लगा दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Aligarh News: शोकसभा से लौट रहे बाइक सवारों को कार ने रौंदा, देवरानी-जेठानी की मौत, मां-बेटे समेत 3 घायल

यह भी पढ़ें- Aligarh: दो घंटे चला हाईवोल्टेज ड्रामा; मोबाइल टावर पर चढ़कर बुजुर्ग ने दी आत्महत्या करने की धमकी, ये थी वजह

एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि घटना की सीसीटीवी रिकार्डिंग देखी गई है, बेटे ने ही आग लगाई है। पूरे मामले की जांच कर आगे कार्रवाई होगी। पूर्व में महिला हेमलता ने ससुराल पक्ष के लोगों पर एक मुकदमा पंजीकृत कराया था, उसमें आरोप पत्र दाखिल हो चुका है। अब वह दूसरा मुकदमा कराना चाहते थी। इसको लेकर ही महिला पक्ष के लोग दारोगा पर घूस लेने का भी आरोप लगा रहे हैं, उसकी जांच कराई जा रही है।