Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में विरोध का अनोखा तरीका: बरसात में स्कूल तो डूबे ही डूबे… शिक्षा मंत्री के घर तक पहुंचा पानी; देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश में मानसून के आते ही कई जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। इससे जहां एक ओर भीषण गर्मी से राहत मिल रही है वहीं दूसरी ओर जलभराव जैसी समस्याओं से भी जूझना पड़ रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में जलभराव होने के पीछे प्रशासन की लापरवाही भी पाई जा रही है। ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ से आया है। जिसे लेकर एक युवक का वीडियो वायरल...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
जलभराव के खिलाफ में सड़क पर वाइपर के साथ उतरे युवक का वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। जब सिस्टम सो जाए तो क्या किया जाए?  सवाल तब उठते हैं जब हर तरफ दिक्कतें खड़ी हों। जलभराव रास्ते रोकते हैं। अलीगढ़ के मैरिस रोड पर स्थित पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पौत्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री तक के घर तक नाले का पानी सड़कों पर भर जाए और मंत्री से लेकर अधिकारी-कर्मचारी तक चुप्पी साधे रहें।

युवक ने प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए अपनाया अनोखा तरीका

प्रदर्शन और हंगामे पर न जगने वाले प्रशासन का ध्यान इस ओर खींचने के लिए एक युवक ने अलग ही उपाय किया। शिक्षा मंत्री के घर के सामने चेहरे पर सफेद रंग लगाए इस युवक ने वाइपर से पानी निकालने के प्रयास के साथ यातायात व्यवस्था बनाने का काम भी किया। उसके चेहरे को कोई देखता तो हंस देता।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के घर के बाहर जलभराव

यहां हास्य का पात्र यह युवक नहीं, सिस्टम नजर आया। पूरी व्यवस्था की जिम्मेदारी वाले अधिकारी कहां हैं? आखिर मंत्री तक घर के बाहर के इस हाल के लिए जिम्मेदारी कौन है? यह वही घर है, जिसमें कल्याण सिंह वर्षों रहे हैं।

आज इन जिलों में हो सकती है बरिश

बता दें कि लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रविवार को रुक-रुक कर बारिश होती रही। आज भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 11 जुलाई तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से भारी बारिश है। सोमवार को बांदा चित्रकूट कौशाम्बी प्रयागराज सोनभद्र मीरजापुर हमीरपुर महोबा झांसी ललितपुर और आसपास इलाकों में भारी बारिश हाेने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-  Monsoon 2024: यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल, बरसात या तेज धूप करेगी परेशान!, पढ़िए आज का ताजा अपडेट

यह भी पढ़ें- UP News: यूपी के गैर मान्यता प्राप्त 4204 मदरसों से बाहर होंगे सभी पंजीकृत छात्र, इन स्कूलों में मिलेगा दाखिला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें