Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले का नाम बदलकर होगा 'हरिगढ़'!, सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास; कैबिनेट की मंजूरी बाकी

Aligarh News उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का नाम बदलकर हरिगढ़ करने के प्रस्ताव को नगर निगम की बैठक में सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी है। अब इस प्रस्ताव को आगे शासन को भेजे जाने की तैयारी है। महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा- कल बैठक में एक पार्षद संजय पंडित द्वारा एक प्रस्ताव अलीगढ़ को हरिगढ़ करने का रखा गया था। जो पास हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 07 Nov 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले का नाम बदलकर होगा 'हरिगढ़'!, सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास; कैबिनेट की मंजूरी बाकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का नाम बदलकर हरिगढ़ करने के प्रस्ताव को नगर निगम की बैठक में सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी है। अब इस प्रस्ताव को आगे शासन को भेजे जाने की तैयारी है।

महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा- कल बैठक में एक पार्षद संजय पंडित द्वारा एक प्रस्ताव अलीगढ़ को हरिगढ़ करने का रखा गया था। जिसको सर्वसम्मति से सभी पार्षदों ने पास करा दिया। अब इसे आगे शासन को जल्द ही भेजा जाएगा। मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द शासन इसे संज्ञान में लेकर अलीगढ़ के नाम को हरिगढ़ करने की हमारी मांग को पूरी करेगा।"

केशव प्रसाद ने दिए थे नाम बदलने के संकेत

बता दें 21 अगस्त को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अलीगढ़ जिले का दौरा किया किया था। उस दौरान ही उन्होंने अलीगढ़ का नाम बदलने के संकेत दे दिए थे। भाषण के दौरान उन्होंने जय श्री राम और कल्याण सिंह बाबू जी अमर रहें के नारे लगाए। इसी दौरान उन्होंने एक बार बोला कि अरे हरिगढ़ वालो, तेज आवाज में बोलो जय श्रीराम। इस पर सभा में मौजूद लोगों ने तेज आवाज में नाराज बुलंद किया।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) November 7, 2023

इसे भी पढ़ें: दिल्ली NCR के बाद प्रयागराज में भी दम घोंट रही हवा, 221 पहुंचा AQI; जहरीला हुआ वातावरण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें