Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: बारिश थमते ही करवा चौथ के प्रति महिलाओं में बढ़ा उत्‍साह, खनकी चूड़ियां, चमके बाजार

करवा चौथ पर्व के लिए बाजार तैयार है। कई दिन बाद मंगलावार को दिन में बारिश से राहत थी। ग्राहकों की ज्यादा भीड़ नहीं थी फिर भी रेलवे रोड स्थित दुकानों पर चूड़ियां खनक रही थीं कास्मेटिक का कारोबार चमकने लगा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 04:09 PM (IST)
Hero Image
अलीगढ़ में बरसात के थमते ही करवा चौथ पर्व के लिए खरीदारी शुरू हो गई है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। karva chauth करवा चौथ पर्व के लिए बाजार तैयार है। कई दिन बाद मंगलावार को दिन में बारिश से राहत थी। ग्राहकों की ज्यादा भीड़ नहीं थी, फिर भी रेलवे रोड स्थित दुकानों पर चूड़ियां खनक रही थीं, कास्मेटिक का कारोबार चमकने लगा है। जिन युवतियों की शादी के बाद पहली करवा चौथ है, उनमें गजब का उत्साह है। वे सजने का सामान खरीदने पहुंचीं। बारिश थमने से शाम को बाजारों में ग्राहक दिखे।

karva chauth परमेकअप सामान की बिक्री बढ़ी

करवा चौथ karva chauth को लेकर बाजार में मेकअप के सामान की बिक्री में उछाल आया है। पिछले एक सप्ताह से सुहागिनें कास्मेटिक उत्पादन खरीदने के लिए पहुंची। पिछले तीन कदिन से बारिश ने महिलाओं की खरीदारी में खलल डाला था। जब आज बारिश ने दिन में थोड़ी राहत दी, तो महिलाओं की टोलियां रेलवे रोड, बड़ा बाजार, रामघाट रोड, सेंटर प्वाइंट सहित अन्य बाजारों में खरीदारी करते हुए देखी गईं। फिरोजाबाद की चूड़ी, बोरोसिल कंगन व जूड़ा की बाजार में तमाम वैरायटी हैं। विभिन्न परिधानों के मैचिंग की चूड़ियों की भी बाजार में मांग है। सौंदर्य प्रसाधन के साथ चूड़ियों का खास महत्व होता है।

नवविवाहितें कर रहीं लाल रंग की चूड़ियां पंसद

नवविवाहिताएं लाल रंग की चूड़ियां ज्यादा पसंद कर रही हैं। सिंपल व प्लेन लाल रंग की चूड़ियां 40 रुपये दर्जन से लेकर 100 रुपये दर्जन तक बाजार में मिल रही हैं। 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का कंगन बाजार में मिल रहा है। सुहागिनें करवाचौथ karva chauth पर सुहागिन बुजुर्ग महिलाओं को उपहार स्वरूप श्रंगार का सामान व चूड़ी भेंट करती हैं, उनको दिए जाने वाले इस उपहार की खरीदारी के लिए हर रेंज में सौदर्य प्रसाधन उत्पादन व चूड़ियां उपलब्ध हैं।

रोजगार भारती लगाएगी मेहंदी केंद्र

रोजगार भारती की सोमवार को अचलताल द्वारिकापुरी स्थित कार्यालय पर एक बैठक हुई। विभाग संयोजक गौरव हरकुट ने बताया कि karva chauth करवाचौथ पर बहनों को मेहंदी लगाने के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े, इसके लिए रोजगार भारती महानगर ने विभिन्न बाजार व स्थानों पर मेहंदी लगाने के लिए केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। इस केंद्र में 11 से 12 अक्टूबर तक मेहंदी लगाएंगे।

इन स्‍थानों पर लगेगी निश्शुल्क मेहंदी

शहर के अमीरनिशा, रामघाट-कल्याण मार्ग स्थित एडीए मंदिर, रेलवे रोड तांगा स्टैंड, सेंटर प्वाइंट, पुराना हाथरस अड्डा, आइटीआइ रोड स्थित साई बाबा मंदिर आदि स्थानों पर केंद्र बनाकर निश्शुल्क मेहंदी लगाई जाएगी। बैठक में गोविंद, देवेंद्र, रतन कुमार मित्तल, पंकज, नितिन घुट्टी, डा. निशा शर्मा, दीपू शर्मा, पल्लवी वार्ष्णेय, विक्रांत, कमलकांत, मुकेश बंटी, मनवीर, नवनीत, सरला चौधरी, नेहा, नीलम, गुंजन दीक्षित, निशा गुप्ता मौजूद रहे।

करवाचौथ की खरीदारी के लिएमहिलाएं आई हैं। अच्छी बिक्री हुई है। चूड़ी के साथ मेकअप का सामान भी खरीदा गया है। मौसम पर बाजार निर्भर है।

अमित मित्तल, शोरूम मालिक

सौंदर्य प्रसाधन की बिक्री में उछाल आया है। शाम को महिला ग्राहक खरीदारी के लिए आईं। आने वाले तीन दिनों तक अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

वंदना पिल्ले, शोरूम मालिक

कई दिन बाद मौसम खुला है। बाजार में खरीदारी के लिए आए हैं। चूड़ियों के साथ अन्य सौंदर्य प्रसाधन के उत्पाद खरीदे हैं। अन्य सामान भी खरीदा है।

सरिता सिंह, ग्राहक, नगला ढालचंद

भीड़भाड़ से बचने के लिए बाजार में खरीदारी के लिए आए हैं। मेकअप के सामान के साथ चूड़ियां खरीदी हैं। अन्य उपयोगी सामान भी पसंद किया है।

मीना सिंह, ग्राहक, नौरंगादबाद

बारिश के चलते अब तक खरीदारी नहीं कर सके थे। बारिश थमी तो अपनी सखी के साथ खरीदारी के लिए आए हैं। मेकअप का सामान खरीदा है।

मुस्कान, ग्राहक, आगरा रोड

करवाचौथ के चंद रोज शेष हैं। इसलिए खरीदारी के लिए आए हैं। परिधान पहले ही खरीद लिए हैं। मेकअप के साथ अन्य उपयोगी सामान खरीदा है।

मेघा, ग्राहक, मैरिस रोड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें