Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Police Encounter: लुटेरों ने कोहरे में लिफ्ट लेने के लिए रुकवाई गाड़ी, तभी चलने चलने लगीं गोलियां, और फिर...

Aligarh Police Encounter With Robber अलीगढ़ जिले में कोहरे के कारण बदमाश को पुलिस की गाड़ी और सामान्य गाड़ी में अंतर नहीं दिखा और उसने पुलिस की गाड़ी रुकवाई। पुलिस से बदमाश की मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने 25 हजार रुपये इनाम का लुटेरा दबोचा लिया। गभाना पुलिस ने के साथ बदमाश की मुठभेड़ हुई। पुलिस ने आरोपित को अस्पताल में भर्ती कराया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 23 Jan 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
Aligarh News: मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद बदमाश विपिन को अस्पताल ले जाती पुलिस l जागरण

संसू, गभाना (अलीगढ़)। क्षेत्र में सोमना नहर पुल पर 25 हजार रुपये के इनामी लुटेरे को पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया। इसके पैर में गोली लगी है। दो साथी फरार हो गए। तीनों लूट करने की फिराक में थे। घने कोहरे में पुलिस की गाड़ी को पहचान नहीं पाए और उसे रुकवाने लगे। पुलिस को देखा तो फायरिंग कर दी।

पुलिस के अनुसार 11 दिन पहले इन्हीं आरोपितों ने दिल्ली से भाड़े पर लाई कार को चालक के साथ मारपीट कर लूटा था। एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि 11 जनवरी को हुई लूट में कार को एटा से बरामद कर लिया गया था। आरोपितों की तलाश में पुलिस लगी थी।

गश्त कर रही थी पुलिस

सोमवार तड़के इंस्पेक्टर सुधीर कुमार की टीम सोमना-खैर मार्ग पर गश्त कर रही थी। तभी तीनों बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गाड़ी की जानकारी होने पर बदमाश भाग निकले। पीछा किया तो फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में फिरोजाबाद के एका क्षेत्र के जेड़ा निवासी विपिन उर्फ शौर्य को दबोच लिया। इसके बायें पैर में गोली लगी है। इसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शाम को जेल भेज दिया। भागे दोनों साथियों की तलाश आसपास के क्षेत्रों में की गई, मगर पता न लगा।

ये भी पढ़ेंः UP News: ड्यूटी छोड़कर भाजपा नेता की स्वागत सभा में पहुंचे दारोगा और सिपाही, डीसीपी रवि कुमार के इस एक्शन से मची विभाग में खलबली

इनामी पर हत्या, लूट के छह मुकदमे हैं पंजीकृत 

विपिन से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। इस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। विपिन पर फिरोजाबाद के खैरगढ़, एका थाने में हत्या, जानलेवा हमला, लूट, गैंगस्टर एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में छह मुकदमे पंजीकृत हैं।

ये भी पढ़ेंः Weather Update News: यूपी में भीषण ठंड, इन जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी, पढ़ें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

दिल्ली के चालक को लूटा था

पूछताछ में विपिन ने पुलिस को बताया कि 11 जनवरी को दिल्ली के प्रेमनगर के अमन एन्क्लेव निवासी प्रवीन कुमार उर्फ मुंशी, अलीगढ़ के साजिद व अनवर के साथ मिलकर लूट की थी। तीनों दिल्ली से अलीगढ़ के लिए ट्रैवल एजेंसी की स्कार्पियो बुक कर लाए थे।

पनिहावर में कपड़े बदलने का बहाना बनाकर चालक प्रमोद कुमार को कटरा-बरौली मार्ग पर ले आए। यहां प्रमोद को सिर में बोतल मारकर घायल कर दिया। कार व मोबाइल फोन लूटकर भाग गए थे। एसपी सिटी ने बताया कि फरार आरोपितों की तलाश में टीम लगी हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर