Move to Jagran APP

हाथरस में एसडीएम के रीडर की पत्‍नी का आरोप, वर्षों से एक ही पद पर तैनात खास कर्मी धमका रहे पति को, संपत्‍ति की हो जांच

रीडर राहुल सिंह की पत्नी रजनी सिंह ने कलक्ट्रेट कर्मी प्रताप चौधरी सचिन उपाध्याय और शीलेंद्र कुशवाह पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कई वर्षोें से कलक्ट्रेट पर जमे इन तीनों कर्मियों स्थानांतरित किया जाए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Thu, 09 Dec 2021 02:41 PM (IST)
Hero Image
एसडीएम सासनी के रीडर ने बुधवार को परिवार संग कलक्ट्रेट पर धरना दिया।

हाथरस, संवाद सहयोगी। एसडीएम सासनी के रीडर ने बुधवार को परिवार संग कलक्ट्रेट पर धरना दिया। धरने के दौरान रीडर ने सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पढ़ा और कहा कि उनकी कोई नहीं सुनेगा तो बजरंगबली सुनेंगे। उधर, रीडर राहुल सिंह की पत्नी रजनी सिंह ने कलक्ट्रेट कर्मी प्रताप चौधरी, सचिन उपाध्याय और शीलेंद्र कुशवाह पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कई वर्षोें से कलक्ट्रेट पर जमे इन तीनों कर्मियों स्थानांतरित किया जाए।

यह है मामला

एसडीएम सासनी के रीडर राहुल सिंह के साथ उनकी पत्नी रजनी और बेटा हर्ष, बेटी निकिता और कर्मी विवेक श्रोती भी बैठे। रीडर की पत्नी की ओर से डीएम को संबोधित पत्र में कहा गया है कि शासनादेशों की अनदेखी कर कलक्ट्रेट कर्मी प्रताप चौधरी, सचिन उपाध्याय और शीलेंद्र कुशवाह बरसों से जिला मुख्यालय पर तैनात हैं जो शासनादेश के खिलाफ है। पत्र में लिखा गया है कि तीनाें के शहर के बिल्डरों, ट्रांसपोर्टरों, खनन माफियाओं से संबंध हैं। तीनों कर्मियों की ओर से पति को धमकियां दिलाई जा रही हैं। पत्र में तीनों कर्मियों से जान को खतरा होने की बात भी कही गई है। मांग भी की गई है कि जिला मुख्यालय पर जमे तीनों कर्मियों की संपत्ति की जांच करा ली जाए। पत्र में कहा गया है कि डीएम के स्टेनो शीलेंद्र कुमार 20 वर्षाें से अनवरत डीएम के कैंप कार्यालय पर तैनात हैं। उक्त कर्मियों पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में प्रताप सिंह और सचिन उपाध्याय व कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शशीकांत गौतम ने कुछ भी कहने से इंकार किया है।

कलक्ट्रेट परिसर में परिवार संग धरने पर बैठे कर्मचारी की पत्नी की ओर से लगाए आरोपों की एडीएम वित्त एवं राजस्व को जांच सौंपी गई है। इसके अलावा कलक्ट्रेट कर्मी और उनके परिवार को इस तरह नहीं बैठना चाहिए। इसकी भी जांच कराई जाएगी।

रमेश रंजन,डीएम हाथरस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें