Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: न्यायालय में अभद्रता से आहत दारोगा ने की आत्महत्या की कोशिश, एसपी सिटी को दी लिखित शिकायत

अलीगढ़ में बन्नादेवी थाने के दारोगा सचिन कुमार ने सोमवार देर रात रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने की कोशिश की। उनका आरोप है कि न्यायालय में उनके साथ अभद्रता की गई और उन्हें घंटों तक बैठाए रखा गया। इस घटना से आहत होकर उन्होंने यह कदम उठाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें ट्रैक से हटाया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
ट्रैक पर आत्महत्या करने पहुंचे दारोगा को हटाती पुलिस टी। वीडियो से ली तस्वीर।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। बन्नादेवी थाने के दारोगा सचिन कुमार सोमवार देर रात आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। थाना प्रभारी पंकज कुमार मिश्रा व अन्य ने उन्हें समझाया और साथ लेकर आए। दारोगा का आरोप है कि बाइक चोरी के मुल्जिमों का रिमांड कराने के दौरान न्यायालय में उनसे अभद्रता की गई। इसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया। एसपी सिटी ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

बाइक चोरी में चार सदस्यों को पकड़ा था

सोमवार को बन्नादेवी थाना प्रभारी पंकज कुमार मिश्रा, क्राइम इंस्पेक्टर बिजेंद्रपाल राणा के अलावा एंटी व्हीकल थेफ्ट व क्रिमिनल इंटेलीजेंस विंग की टीमों ने जिला मलखान सिंह अस्पताल से चेकिंग के दौरान बाइक चोरी के चार सदस्यों को पकड़ा था। इनके नाम हड्डी गोदाम मंदिर वाली गली झलकारी नगर का अदीब, ख्वाजा चौक का फैज, जंगलगढ़ी ट्रांसफार्मर वाली गली का अरबाज, सराय मियां का आमिर हैं। इनके पास से चार बाइक, एक एक्टिवा, दो स्कूटी बिना नंबर की बरामद हुई थीं। इनके अलावा कटी हुई बाइक मिली है, जिसका चैसिस नंबर मिटा था। एक टंकी व साइलेंसर भी मिला है।

चोरी का केस किया था दर्ज

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों स्कूटी पांच दिन पहले आगरा रोड स्थित मुगल जोन रेस्टोरेंट के बराबर व गूलर रोड स्थित शराब के ठेके के पास से चोरी की थीं। दोनों के संबंध में मुकदमे पंजीकृत हैं। इसके अलावा आरोपियों ने जिले के अलग-अलग स्थानों से वाहनों को चोरी किया है। वाहनों को मखदूम नगर के शाकिर की दुकान पर खड़ी करते थे। पुलिस ने पांचवें आरोपित शाकिर को उसकी दुकान से गिरफ्तार किया। वह बाइक के पुर्जों को काटकर अलग कर रहा था।

रिमांड के लिए पहुंचे थे मजिस्ट्रेट के न्यायालय

दारोगा सचिन कुमार पांचों मुल्जिमों को लेकर रिमांड मजिस्ट्रेट की न्यायालय में पहुंचे। उन्होंने थाना बन्नादेवी में लिखित में शिकायत देकर न्यायालय में अभद्रता का आरोप लगाया है। दारोगा के अनुसार शाम चार बजे से रात 10 बजे तक उन्हें न्यायालय में बिठाए रखा। न्यायालय ने कई बार बुलाकर अभद्रता की गई। कहा गया कि तुम मुल्जिमों को फर्जी तरीके से पकड़कर लाए हो और रिमांड देने में मना कर दिया। इससे आहत होकर सचिन रात में आत्महत्या करने पहुंच गए।

एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि दारोगा ने लिखित में शिकायत दी है। इसकी जांच कराई जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर