Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alt News के मोहम्मद जुबैर की हाथरस कोर्ट में हुई पेशी, धार्मिक भावना भड़काने का है आरोप

Mohammad Zubair हाथरस में हिंसा भड़काने के आरोपित आल्ट न्यूज के सह-संस्थापक कर्नाटक के मोहम्मद जुबैर की गुरुवार को हाथऱस कोर्ट में पेशी हुई। पुलिस की कड़ी सुरक्षा में मोहम्मद जुबैर को लाया गया। जुबैर के खिलाफ जिले के दो अलग-अलग थानों में मामला दर्ज हैं।

By Aqib KhanEdited By: Updated: Thu, 14 Jul 2022 11:33 AM (IST)
Hero Image
Alt News के मोहम्मद जुबैर की हाथरस कोर्ट में हुई पेशी, धार्मिक भावना भड़काने का है आरोप

हाथरस, जागरण टीम: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के बाद हिंसा भड़काने के आरोपित आल्ट न्यूज के सह-संस्थापक कर्नाटक के मोहम्मद जुबैर की गुरुवार को हाथऱस कोर्ट में पेशी हुई। पुलिस की कड़ी सुरक्षा में मोहम्मद जुबैर को लाया गया। जुबैर के खिलाफ जिले के दो अलग-अलग थानों में मामला दर्ज हैं।

पुरदिलनगर में एक माह पूर्व हुए बवाल में इसकी भूमिका मानी जा रही है। इस संबंध में सिकंदराराऊ में मामला दर्ज किया गया। इसके अलावा कोतवाली सदर में चार जुलाई को धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज किया गया था। 

तिहाड़ जेल से लाया गया हाथरस

इस मामले में पुलिस ने सीतापुर जेल में बी-वारंट दाखिल किया है। फिलहाल उसे तिहाड़ जेल से हाथरस लाया गया है। इस प्रकरण की जांच एसआइटी कर रही है। मोहम्मद जुबैर के खिलाफ यूपी के सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर में भी मुकदमे दर्ज हैं।

धार्मिक भावना भड़काने में दर्ज है मुकदमा

राष्ट्र स्वाभिमान दल के संस्थापक हाथरस के दीपक शर्मा ने कोतवाली सदर में जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें कहा था कि जुबैर इंटरनेट मीडिया पर देवी देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करता रहता है। विवादित तस्वीरें बनाकर पोस्ट कर हिंदुओं की भावनाओं ठेस पहुंचाता है। इस मामले में पुलिस ने धारा 153ए, 295ए, 298 व 67 आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

पुरदिलनगर बवाल में भी संलिप्तता

इसके अलावा एक माह पूर्व जुमे की नमाज के बाद कस्बा पुरदिलनगर में नुपुर शर्मा के खिलाफ हुए प्रदर्शन और बवाल में भी 50 से अधिक लोगों पर धारा 147, 148, 153ए, 353, 188, 120बी समेत कई धाराओं मेंं उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में 56 लोग जेल भी भेजे गए थे। सभी सिकंदराराऊ, पुरदिलनगर के हैं। इस बवाल में भी जुबैर की संलिप्तता सामने आई है। दोनों मुकदमों की जांच एसआइटी कर रही है।

कोतवाली सदर के मामले में उसकी पेशी होनी है। इसके लिए इसे गुरुवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेशी पर लाया गया है। यहां सीजीएम कोर्ट में मोहम्मद जुबैर की पेशी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें