Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही सख्त हुआ प्रशासन, नेताओं के होर्डिंग व बैनर उतरवाने का अभियान शुरू

लोकसभा चुनावों को लेकर पिछले तीन चार माह से विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दावेदार क्षेत्र में प्रभावी ढंग से अपनी मौजूदगी दिखा रहे थे। इसको लेकर वह सड़कों के किनारे होर्डिंग पोस्टर बैनर और राजनीतिक दलों के झंडों आदि लगा रहे थे। जिस वजह से सड़कें रंग बिरंगी नजर आ रही थी। कई स्थानों पर नेताओं ने दीवारों को भी अपने व पार्टी के नाम से रंगा हुआ था।

By anil goyal Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 16 Mar 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
आचार संहिता लागू होते ही नेताओं के होर्डिंग व बैनर उतरवाने का अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, खैर। Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही पुलिस प्रशासन सख्त हो गया। नगरपालिका की टीम ने कस्बा और देहात क्षेत्रों में लगे नेताओं के होर्डिंग, बैनर उतरवाने का अभियान शुरू कर दिया गया है। कस्बा में तहसील मुख्यालय के गेट से मेन बाजार व अलीगढ़ पलवल राजमार्ग से राजनीति पार्टियों के होर्डिंग व बैनर उतरवाए गए। अन्य मार्गों से भी राजनीतिक प्रचार सामग्रियों को उतारने का काम शुरू कर दिया गया।

लोकसभा चुनावों को लेकर पिछले तीन चार माह से विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दावेदार क्षेत्र में प्रभावी ढंग से अपनी मौजूदगी दिखा रहे थे। इसको लेकर वह सड़कों के किनारे होर्डिंग, पोस्टर, बैनर और राजनीतिक दलों के झंडों आदि लगा रहे थे। जिस वजह से सड़कें रंग बिरंगी नजर आ रही थी। यहां तक कि कई स्थानों पर नेताओं ने दीवारों को भी अपने व पार्टी के नाम से रंगा हुआ था।

शनिवार को चुनाव आचार संहिता लगते ही एसडीएम दिग्विजय सिंह व सीओ राजीव द्विवेदी, कोतवाली प्रभारी एवं प्रशिक्षु आइपीएस लिपि,इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ व नगरपालिका के ईओ निषाद मधुरमय पालिका की टीम के साथ हरकत में आ गए।

शनिवार की शाम से ही प्रशासनिक, पुलिस व नगरपालिका के अधिकारियों ने टीम के साथ कस्बा व देहात क्षेत्रों में लगे होर्डिंग, बैनर आदि उतरवाने का काम शुरू कर दिया। जहां दीवारों पर राजनीतिक प्रचार के उद्देश्य से जो स्लोगन आदि लिखे गए थे उन्हें पुतवाने का काम शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

हर लोकसभा चुनाव में रहती है इस सांसद की चर्चा, एटा से रह चुके हैं छह बार MP; शाक्य समीकरण के माने जाने हैं धुरंदर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर