Move to Jagran APP

Asian Games 2023: यूपी के छोरे ने कर दिया कमाल- एशियाई खेलों में पदक जीत चमकाया नाम, परिजन बोले- सपना पूरा हुआ

चीन के हांगझू शहर में चल रहे एशियाई खेलों में अलीगढ़ के लाल गुलवीर ने कमाल कर दिया। शनिवार को 10 हजार मीटर दौड़ में गुलवीर ने 281721 की टाइमिंग के साथ कांस्य पदक पर अपने नाम किया। गुलवीर पांच हजार मीटर दौड़ में भारत की तरफ से पदक के दावेदार हैं। गुलवीर के पदक जीतने की खबर मिलते ही परिवार और गांव में खुशी की लहर छा गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 30 Sep 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
यूपी के छोरे ने कर दिया कमाल- एशियाई खेलों में पदक जीत चमकाया नाम, परिजन बोले- सपना पूरा हुआ
जागरण संवाददाता, अलीगढ़। चीन के हांगझू शहर में चल रहे एशियाई खेलों में अलीगढ़ के लाल गुलवीर ने कमाल कर दिया। शनिवार को 10 हजार मीटर दौड़ में गुलवीर ने 28:17:21 की टाइमिंग के साथ कांस्य पदक पर अपने नाम किया। गुलवीर पांच हजार मीटर दौड़ में भारत की तरफ से पदक के दावेदार हैं। गुलवीर के पदक जीतने की खबर मिलते ही परिवार और गांव में खुशी की लहर छा गई है। 

गुलवीर उर्फ गोलू अतरौली के गांव सिरसा के रहने वाले हैं। पिता पप्पू सिंह किसान है। तीन माह पूर्व ही गुलवीर ने एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। 26वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। 35वीं नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पांच हजार मीटर दौड़ में ट्रैक रिकॉर्ड भी बनाया।

25वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य

62वीं नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पांच हजार मीटर में स्वर्ण पदक व 10 हजार मीटर में रजत पदक जीता। कुछ माह पूर्व ही 25वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया था। 

गुलवीर ने रचा इतिहास, सेना में हैं कार्यरत 

एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर गुलवीर ने इतिहास रच दिया है। पहली बार जनपद का कोई एथलीट एशियाई खेलों में न केवल सम्मिलित हुआ, बल्कि पदक भी जीता। भाई नरेश ने बताया कि हमेशा से ही गुलवीर का सपना देश के लिए पदक जीतने का था, जिसे उसने पूरा कर दिखाया। गुलवीर सेना में कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को कटघरे में लाएगा यूपी की कोर्ट का ये नोटिस, भारत जोड़ाे यात्रा से है कनेक्शन; सुनवाई की तारीख तय

यह भी पढ़ें: UP News: स्टेटस पर पत्नी की फोटो लगाकर पति करता है गलत बातें, शादी के बाद सामने आई असलियत, मामला दर्ज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।