Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथ लटका-जबड़ा टूटा, लहूलुहान हालत में युवती को लेकर भाग रहे थे बाइक सवार; अपहरण व दुष्कर्म के आरोप

यूपी के अलीगढ़ जिले में दो व्यक्ति गंभीर हालत में एक युवती को बाइक पर जा रहे थे। गलियों में होकर खैर बाइपास पर पहुंचे। वहां से गांव ताजपुर रसूलपुर के कच्चे रास्ते से होकर हाईवे पर आए। यहां से गभाना की तरफ जाने लगे। रास्ते में युवती की हालत को देखकर कुछ लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना देते हुए पीछा शुरू कर दिया।

By Sumit Kumar Sharma Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
लहूलुहान हालत में युवती को लेकर भाग रहे थे बाइक सवार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। दिल्ली-कानपुर हाईवे पर भांकरी के पास बुधवार शाम को बाइक सवार दो लोग लहूलुहान हालत में एक युवती को लेकर भाग रहे थे। पुलिस ने एक को लोगों की मदद से पकड़ लिया, जबकि दूसरे को ग्रामीणों ने घेरकर पुलिस के हवाले कर दिया। युवती बाइक पर बीच में बैठी थी, जिस पर सफेद चादर लिपटी थी। उसका हाथ लटका था। जबड़ा टूटा हुआ था। पकड़े गए लोगों में एक फौजी व दूसरा शिक्षक है।

पुलिस को बताया कि युवती फौजी के मकान से तीसरी मंजिल में कूद गई थी। वे उसे इलाज के लिए ले जा रहे थे। जबकि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में युवती ने अपहरण व दुष्कर्म का प्रयास करने की बात कही है। इससे ज्यादा वह कुछ बता नहीं पाई। गंभीर हालत में उसे जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। युवती कासगंज के सोरों की है। वह यहां कैसे आई और उसके साथ क्या हुआ? इस बारे में पुलिस जानकारी कर रही है।

पुलिस के अनुसार, बुधवार देर शाम शक्ति नगर से दो व्यक्ति गंभीर हालत में एक युवती को बाइक पर जा रहे थे। गलियों में होकर खैर बाइपास पर पहुंचे। वहां से गांव ताजपुर रसूलपुर के कच्चे रास्ते से होकर हाईवे पर आए। यहां से गभाना की तरफ जाने लगे। रास्ते में युवती की हालत को देखकर कुछ लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना देते हुए पीछा शुरू कर दिया।

जानकारी पर लोधा व गभाना पुलिस पीछे लग गई। बाइक सवारों को गभाना के जेडी अस्पताल के पास रोक लिया गया। एक को पुलिस ने पकड़ लिया और लोधा थाने ले आई। दूसरा व्यक्ति भाग गया। पुलिस ने घायल युवती को जेडी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से जिला अस्पताल लाया गया। वहां से रात में मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। वहां कुछ देर युवती को होश रहा। फिर वो बेहोश हो गई। बताया जा रहा है कि उसके हाथ में फ्रैक्चर है। आंख व चेहरे पर गंभीर चोट है।

एक को पुलिस, दूसरे को ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा

घटना के कई वीडियो प्रसारित हो रहे हैं। एक वीडियो में युवती दुष्कर्म के प्रयास की बात कह रही है, फिर बेहोश हो गई। पकड़े गए एक व्यक्ति के साथ लोगों ने अस्पताल के बाहर मारपीट भी की, जिसे पुलिस ने बचाया।

वहीं, बझेड़ा गांव के खेतों में ग्रामीणों ने दूसरे व्यक्ति को घेर लिया और पीटने लगे। सूचना देने के बाद भी पुलिस काफी देर तक घटनास्थल तक नहीं आई। इसके बाद ग्रामीण उसे लेकर जेडी अस्पताल पहुंचे, जहां उसे गभाना पुलिस के हवाले कर दिया। लोधा पुलिस द्वारा पकड़ा गया व्यक्ति पहासू में शिक्षक बताया गया है। दूसरा व्यक्ति श्रीनगर में सेना में तैनात है। खुद के पकड़े जाने के बाद व्यक्ति ने ये तक कहा कि आनलाइन कितना भी रुपये ले लो, मुझे छोड़ दो।

एसपी सीटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया- युवती अभी कुछ बोलने की हालत में नहीं है। जेएन मेडिकल कालेज में उसे बेहतर उपचार दिलाया जा रहा है। युवती ने खुद को कासगंज के सोरों को बताया है। स्वजन को जानकारी दे दी है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ में पता चला कि युवती फौजी के तीन मंजिल मकान से कूद गई थी। युवती यहां कैसे आई, क्यों कूदी? इस बारे में जानकारी की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: लव लाइफ में आया 'पड़ोसी' तो प्रेमी बना हैवान, प्रेम‍िका से सामूह‍िक दुष्‍कर्म; फ‍िर दी ऐसी खौफनाक मौत

इसे भी पढ़ें: दुनिया जानेगी नया कानपुर, जिला गजेटियर में होगा बदलाव; बैठक से गायब चार अफसरों से डीएम ने मांगा जवाब