Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: नामांकन से पहले अलीगढ़ में बसपा प्रत्याशी गुफरान की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती, अटकलों का दौर शुरू

Lok Sabha Election Aligarh Seat बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशी की घोषणा कल कर दी थी। गुफरान नूर को प्रत्याशी बनाया था। गुफरान पूर्व में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) से जुड़े थे। पार्टी को छोड़कर बसपा में शामिल हो गए थे। सोमवार को उनके नामांकन की बात चल रही थी।

By Surjeet Singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 31 Mar 2024 10:24 PM (IST)
Hero Image
बसपा प्रत्याशी गुफरान की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी गुफरान नूर की रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। स्वजन इन्हें लेकर क्वार्सी बाइपास स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचे। यहां पर इनका उपचार चल रहा है।

गुफरान नूर ने दो दिन पहले ही सोमवार को नामांकन करने का एलान किया था, मगर अब तबीयत खराब होने से इस पर संशय बन गया है। शहर में भी तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। प्रत्याशी के फेरबदल की भी आशंका व्यक्त की रही हैं। चर्चा है कि बसपा किसी ब्राह्मण चेहरे पर भी दांव लगा सकती है।

नामांकन की तैयारी कर रहे थे प्रत्याशी

बसपा ने तीन दिन पहले मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाते हुए एआइएमआइएम से पूर्व में जिलाध्यक्ष रहे गुफरान नूर को अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया था। पार्टी ने नामांकन की तैयारी भी शुरू कर दी थी। बसपा प्रत्याशी ने सोमवार को नामांकन करने का एलान किया, मगर रविवार दोपहर को अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ गई। इन्हें सीने में दर्द उठने की शिकायत थी। इस पर स्वजन तत्काल इन्हें लेकर क्वार्सी बाइपास स्थित वकार अस्पताल पहुंचे। यहां पर इनका उपचार चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी राजनीतिक माहौल गरमाएगी, दो अप्रैल को इस जिले में चढ़ेगा सियासी पारा

पार्टी पदाधिकारियों से प्रत्याशी के तबीयत खराब होने की सूचना हाईकमान को दे दी है। अब सोमवार को नामांकन को लेकर भी संशय लगाया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर तो प्रत्याशी के बदले जाने के भी मैसेज चल रहे हैं।

लोकसभा सीट की जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

ये भी पढ़ेंः Acharya Pramod Krishnam: प्रमोद कृष्णम ने फिर साधा निशाना, बोले- 'न कोई नेता न नीयत, देश पर कब्जा करना चाहता है महागठबंधन'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें