Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ अलीगढ़ में दर्ज हुआ मुकदमा, फांसी देने की मांग को लेकर AMU में छात्रों का प्रदर्शन

मुस्लिम समाज के आखिरी पैगंबर को लेकर की टिप्पणी को लेकर यति नरसिंहानंद की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। महंत खिलाफ अलीगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार उनके इस बयान से से समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं दूसरी तरफ AMU में छात्रों ने नरसिंहानंद तो फांसी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 07 Oct 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
बढ़ सकती हैं महंत यति नरसिंहानंद की मुश्किलें। जागरण

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। महंत यति नरसिंहानंद के विरुद्ध कोतवाली नगर में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मकदूम नगर के मोहम्मद अकबर अली की ओर से कराए गए मुकदमे में कहा गया है कि तीन अक्टूबर को गाजियाबाद के डासना मंदिर के पास पुजारी स्वामी नरसिंहानंद ने मुस्लिम समाज के आखिरी पैगंबर को लेकर अपने मंच से टिप्पणी की है, जिससे समाज की भावना आहत हुई हैं।

शिकायत में कहा गया कि नरसिंहानंद अपने बयान के जरिए पूरे देश की शांति को खतरे में डालने की कोशिश की है। यह लगातार अभद्र भाषा व आपत्ति फैलाने का कार्य कर रहे हैं।

सीओ प्रथम अभय कुमार पांडेय ने बताया कि जीरो एफआइआर पंजीकृत की गई है। चूंकि प्रकरण गाजियाबाद से जुड़ा है तो मुकदमे तो वहां स्थानांतरित किया जाएगा।

AMU में छात्रों का प्रदर्शन

गाजियाबाद के डासना के मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के बयान के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों में सोमवार को कैंपस से मार्च निकाला। छात्र इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब की शान में लिखे गए पत्र लिखित पोस्टर लेकर चल रहे थे। छात्रों ने नरसिंहानंद को फांसी देने के नारे लगाए। रासुका में निरुद्ध करने की मांग की भी मांग की।

छात्र कलक्ट्रेट पहुंच कर डीएम को ज्ञापन देना चाहते थे। इसके चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने बाबा सैयद को पहले ही बंद कर दिया। पुलिस ने गेट के बाहर पीएसी का गेट भी लगा दिया। गेट बंद होने पर छात्रों का हुजूम बाब ए सैयद पर धरने पर बैठ गया। प्रोक्टोरियल टीम छात्रों को समझने में जुटी रही। छात्रों ने धरने के दौरान सलात ओ सलाम पढ़ा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें