Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चारू केन के कांग्रेस में शामिल होने से भूचाल; खैर विधानसभा सीट के उपचुनाव पर बदल जाएंगे बसपा−भाजपा के लिए समीकरण!

Aligarh News कांग्रेस में शामिल होते ही चारू केन ने कहा कि बेलगाम महंगाई ने महिलाओं की कमर तोड़कर रख दी है। महिलाओं को काम के हिसाब से समान वेतन भी नहीं मिल रहा साफ-सफाई न होने और न्यूट्रीशन न मिलने की वजह से वे बीमार हो रही हैं। वहीं जिलाध्यक्ष बोले आपराधिक पृष्ठ भूमि के लोगों को नहीं दी जाएगी टिकट।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 06 Oct 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
डा. चारू केन को अलका लांबा ने संगठन की ऑनलाइन सदस्यता दिलाई।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। Aligarh News: बसपा से 2022 में खैर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी रहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चौ. तेजवीर सिंह गुड्डू की पुत्रवधु डा. चारु केन शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं।

उन्होंने नई दिल्ली में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने संगठन की ऑनलाइन सदस्यता दिलाई। इससे पार्टी में भूचाल आ गया है। क्योंकि चारू टिकट की दावेदारी कर रही हैं। जिलाध्यक्ष ओमवरी सिंह ने साफ कहा है कि ऐसे किसी दावेदार को टिकट नहीं दी जाएगी जिसकी पृष्ठ भूमि आपराधिक हो।

डा. चारू ने कहा

डा. चारू केन ने कहा कि वे नेता विपक्ष राहुल गांधी,प्रियंका गांधी के नारी न्याय के नारे से प्रभावित होकर कांग्रेस से जुड़ी हैं। भाजपा के शासनकाल में राष्ट्रीय स्तर पर व प्रदेश में महिलाओं को लेकर आपराधिक घटना चरम पर हैं। बहन-बेटियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म व उनकी हत्या होना शर्मनाक है। यह सबसे बड़ी चिंता की बात है। पेशे से चिकित्सक डा. चारु केन ने कहा कि महिलाओं को काम के हिसाब से समान वेतन भी नहीं मिल रहा, साफ-सफाई न होने और न्यूट्रीशन न मिलने की वजह से वे बीमार हो रही हैं।

ये हुए चारू के साथ शामिल

चारु केन के साथ युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जियाउर्रहमान, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव राजा भैया,कार्तिक चौधरी,रजनी चौधरी,सुधा शर्मा,रेखा सिंह, चंपा चौधरी, भुवनेंद्र सिंह चौधरी,रमेश चंद प्रधान प्रेमपुर, पूरन सिंह भूरगढ़ी, कपिल मालान तकीपुर, शिवम बाल्यान नारायणपुर,अंकित डागर रंजीतगढ़ी,रामवीर सिंह मीरपुर,जयपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ेंः Agra News: तीन बार बेची गई एक किशाेरी, सभी ने किया दुष्कर्म; हिस्ट्रीशीट गिरफ्तार हुआ तब बताई आपबीती

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand News: विजिलेंस की कार्रवाई से खलबली; 15 हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार

खैर पर 2022 में मिले थे 65 हजार से अधिक वोट, भाजपा की बढ़ेंगी मुश्किलें

बसपा से खैर से विधायक प्रत्याशी रहीं चारु केन को 65 हजार से अधिक मत मिले थे। दूसरे नंबर पर रही थी। जाट बाहुल्य खैर पर चारु केन के कांग्रेस में शामिल होने से इस विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी की चुनौती बढ़ सकती हैं।

चारू केन के पार्टी में शामिल होने की जानकारी नहीं है। प्रदेश मुख्यालय से भी इसकी जानकारी नहीं मिली है। अगर वह शामिल हो गई हैं तो ठीक है, लेकिन कांग्रेस ऐसे किसी दावेदार को टिकट नहीं देगी जो आराधिक पृष्ठ भूमि से हो। कांग्रेस में तो तंबाकू, गुटखा खाने वाले तक तो सदस्यता नहीं दिलाई जाती। - ओमवीर सिंह, जिलाध्यक्ष कांग्रेस 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें