Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर के लिए हरिसन कंपनी ने भेंट किया अनोखा ताला, 50 किलो वजन के साथ ये है इसकी खासियत

Aligarh News In Hindi Ram Mandir हरिसन कंपनी ने अयोध्या के लिए ताला भेंट भेंट किया है। सांसद सतीश गौतम को ताला सौंपा गया है। देखने में चमकदार ये ताला लोहे का ही बना है। लेकिन इस पर निकिल की पॉलिश हो रही है। राम मंदिर के लिए देश के अलग अलग हिस्सों से कुछ न कुछ भेंट पहुंच रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jan 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir News: हरिसन कंपनी ने अयोध्या के लिए ताला किया भेंट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। लाक्स एंड हार्डवेयर कारोबार क्षेत्र में अपना रसूख रखने वाली हरिसन कंपनी ने अयोध्या में भव्य व दिव्य राम मंदिर में रामलला के गर्भगृह में स्थापित करने व प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 50 किलो वजन का ताला भेंट किया है।

इस ताले को ग्रुप आफ हरिसन के सीएमडी उमंग मोगा ने चार दिन पहले हरिसन कंपनी के एक कार्यक्रम में सांसद सतीश गौतम को भेंट किया है। गौतम इस ताले को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों को भेंट करेंगे। उमंग मोगा ने बताया है कि अलीगढ़ के ताला की देश-दुनिया में अलग पहचान है। हम अयोध्या के लिए कुछ भेंट करना चाहते थे।

ये भी पढ़ेंः Ganga Expressway: गंगा एक्सप्रेस-वे से शहर को मिलेगी एक और टाउनशिप, 750 एकड़ में बसेगी कॉलोनी, ये होंगी सुविधाएं

ये है ताले की खासियत

कंपनी प्रबंधन ने तय किया कि अलीगढ़ की खास पहचान ताला ही अयोध्या के लिए भेंट किया जाए। यह ताला आयरन का है। इस पर निकिल हो रही है। यह ताला आकार में बड़ा जरूर है, मगर सामान्य पैड लाक की तरह इसे लगाया जा सकता है। ताले की चाबी व अंदर के कलपुर्जे चलाए मान हैं। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें