Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emphasis on Power Generation : सोलर बिजली बनाएंगे कोल्ड स्टोरेज मालिक, सरकार खरीदे

Emphasis on Power Generation अलीगढ़ कोल्‍ड स्‍टोरेेज ओनर्स एसोसिएशन ने एक बैठक कर सोलर बिजली उत्‍पादन पर जोर दिया। उनका कहना है कि हम बिजली का उत्‍पादन करेंगे और सरकार उसे खरीदे। बैठक में मुख्‍य अतिथि के तौर पर सांसद सतीश गौतम व राजस्‍व राज्‍यमंत्री अनूप प्रधान उपस्‍थित रहे।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Mon, 08 Aug 2022 01:54 PM (IST)
Hero Image
Aligarh Cold Storage Owners Association की रविवार को एक होटल में साधारण सभा हुई। सौजन्‍य : जागरण

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Emphasis on Power Generation : Aligarh Cold Storage Owners Association की रविवार को एक होटल में साधारण सभा हुई, जिसमें मुख्य अतिथि MP Satish Gautam

व Anoop Pradhan, Minister of State for Revenue के समक्ष कोल्ड स्टोरेज मालिकों ने घोषणा की कि वे सोलर बिजली बनाएंगे। सरकार उसे खरीदे। सीजन आफ में कोल्ड स्टोरेज चार माह तक बिजली उत्पादन कर सकते हैं। उनके यहां हेवी सोलर पैनल का जाल बिछ रहा है। बड़ा बारदाना रोकने के लिए अतिथियों से मांग की ताकि किसान को नुकसान से बचाया जा सके। 

एमएसएमई सेक्‍टर स्‍वयं बिजली उत्‍पादन करे : अध्यक्ष गिर्राज गोदानी ने कहा कि केंद्र सरकार का जोर है कि बिजली बचत के साथ MSME Sector स्वयं सोलर पैनल से बिजली उत्पादन करे। इसके लिए दे भर में नेट मीटिंग हो रही हैं। हम भी चाहते हैं कि बिजली बचत के साथ खुद तैयार करें। सरकार सोलर पैनल से तैयार बिजली को 15 रुपये प्रति यूनिट खरीदे। खरीद की व्यवस्था सांसद कराएं।

महामंत्री अतुल अग्रवाल ने कहा कि किसान बड़ा बारदाना में आलू भंडारण करते हैं, इस पर रोक लगानी चाहिए, ताकि आलू खराब न हो। इस पर जिला उद्यान अधिकारी डा. धीरेंद्र सिंह ने आश्वासन दिया। ग्रामीण अंचल में बिजली के भार व बिलों के मामलों को भी उठाया गया।

Uttar Pradesh Facilitation Council के सदस्य मनोज अग्रवाल ने कहा कि किसी भी कारोबारी की उधारी में मोटी रकम फंस रही है, वे मंडलायुक्त व काउंसिल के क्षेत्रीय चेयरमैन के साथ ऐसे विवादों का निपटारा कर सकते हैं। उन्हें वसूली के लिए आरसी जारी करने का अधिकार भी है।

सांसद ने कोल्ड स्टोरेज मालिकों को हर संभव सहयोग व सुविधा दिलाने का आश्वासन दिया। सोलर कंपनी के प्रशांत ने अपने उत्पादों की खूबियों को बताया। संचालन मुकेश तोमर ने किया। सांसद की ओर से कोल्ड स्टोरेज मालिकों को तिरंगा का वितरण किया। आभार कोषाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने जताया। एसोसिएशन ने ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर श्याम नारायण अग्रवाल, जनकपाल सिंह, कलियान सिंह, मुकेश शर्मा, मोनू शर्मा, गिरवर शर्मा, संजय दिवाकर, सतीश सिंह, राजेश सिंह, टिंकू चौधरी, दिनेश शर्मा, श्रीकांत, डा. अजय कुमार, योगेंद्र सिंह बंटी आदि मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें