Move to Jagran APP

Dainik Jagran पाठक पैनल: देश भर में Kalyan Singh ने अतरौली को दिलाई पहचान, अब अफसर कराएं विकास कार्य

दैनिक जागरण की ओर से नगर पालिका में आयोजित पाठक पैनल में लोगों ने इन्हीं मुद्दों को उठाया। कहा अफसर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन सही से करें तो कोई काम ऐसा नहीं जो नहीं हो सकता।समस्याओं से जूझ रहा है। कई सड़कों की हालत खराब है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Fri, 18 Nov 2022 04:42 PM (IST)
Hero Image
दैनिक जागरण आगरा-अलीगढ़ यूनिट के संपादकीय प्रभारी अवधेश माहेश्वरी ने पाठक पैनल में चर्चा की।
अलीगढ़, जागरण संवाददाता। बाबूजी कल्याण सिंह ने अतरौली को देश-दुनिया में पहचान दिलाई। हर किसी को उन पर गर्व है। अतरौली विकास के मामले में उतना नहीं चमका जितना होना चाहिए। कस्बा के लोग मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है। कई सड़कों की हालत खराब है। जलभराव बड़ी समस्या बनी हुई है। जरा सी बरसात सारे इंतजामों की पोल खोल देती है। स्कूलों में पर्याप्त शिक्षक भी नहीं हैं। Dainik Jagran दैनिक जागरण की ओर से नगर पालिका में आयोजित पाठक पैनल में लोगों ने इन्हीं मुद्दों को उठाया। कहा अफसर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन सही से करें तो कोई काम ऐसा नहीं जो नहीं हो सकता।

Dainik Jagran समाचार पत्र ही नहीं मित्र भी

दैनिक जागरण आगरा-अलीगढ़ यूनिट के संपादकीय प्रभारी अवधेश माहेश्वरी ने चर्चा को आगे बढ़ाते हुए लोगों से अतरौली के विकास की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। कहा जागरण समाचार पत्र ही नहीं मित्र के रूप में पाठकों के बीच में है। सामाजिक सरोकारों के मुद्दों को जागरण प्रमुखता से उठाता आया है। चितरंजन चौधरी ने कहा कि कस्बा के वार्ड-10 के प्राथमिक स्कूल नंबर तीन, पांच व 11 में छात्रों की संख्या 200 बच्चे हैं, लेकिन शिक्षक एक भी नहीं हैं। दूसरे विद्यालय से निदा खान शिक्षिका को यहां अटैच किया गया है। उनके भरोसे ही बच्चों की पढ़ाई। जिस दिन शिक्षिका न आएं तो बच्चों को पढ़ाने वाला कोई नहीं होता। इस संबंध में एबीएसए को गुरुवार को ही उन्होंने पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट के विवाद में घायल कश्‍मीरी छात्र को लेकर AMU में माहौल गर्म, BJP MLC ने कया कहा,पढ़ें विस्‍तृत खबर

मिड मील की गुणवत्‍ता पर किए सवाल

व्यापारी नेता कंछीलाल वाष्र्णेय ने सरकारी स्कूूलों में मिड डे मील की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए। कहा, बच्चों को ठीक से दोपहर का भोजन नहीं दिया जा रहा है। कोई देखने वाला नहीं है। सरकार जो बजट बच्चों के लिए दे रही है, उसका हक उन्हें ईमानदारी से नहीं मिल रहा। राठी चौराहा सड़क की दुर्दशा पर उन्होंने कहा कि इस मार्ग से निकलना मुश्किल हो जाता है। पिछले दिनों एक अर्थी लेकर लेकर लोग गिर गए। इस पर नगर पालिका कार्यालय की से जानकारी दी गई कि उक्त सड़क का टेंडर हो गया है। कुछ दिनों में निर्माण भी शुरु हो जाएगा।

सफाई और जलभराव की भी समस्या

इंजीनियर हिमान्शु मित्तल गुप्त ने कहा जलराव भी कस्बा की बड़ी समस्या है। नालों की सफाई न होने के कारण ऐसा होता है। सब्जी मंडी में भी नियमित सफाई नहीं होती। रात के समय रोडवेज बसों के कस्बा में होकर निकालने की मांग भी लोगों ने की। सिटी बसों को अलीगढ़ से अतरौली तक चलाने की मांग पाठकों ने की। अरविंद राठी ने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-  हाथरस के Boolgarhi incident ने पकड़ी तेजी, इस तारीख में हो सकती है बहस, CBI ने की थी मामले की जांच

Dainik Jagran के पाठक पैनल में ये रहे मौजूद

पाठक पैनल में सुनील सक्सेना, चितरंजन चौधरी, गोपाल वार्ष्णेय, डा. पुष्पेंद्र लोधी, रत्नेश वार्ष्णेय, अंशुल भारद्वाज, सरदार अमरीक सिंह, पिंकी गोड़, नीरज वर्मा, मुकुल अग्रवाल, लव कुमार, संतोष लोधी ,राजेश माहौर, यतेंद्र वर्मा,राजकुमार सिंह,बच्चन गुप्ता, सोहिल राइन भी मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।