Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, स्टेशन पर दिया बिटिया को जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ Aligarh news

पुरी-आनंदविहार एक्सप्रेस से पति संग दिल्ली से सासाराम (बिहार) जा रही महिला को सोमवार को प्रसव पीड़ा होने पर स्टेशन पर उतार लिया गया। महिला ने यहां एक बिटिया को जन्म दिया । जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं और उन्हें मोहनलाल गौतम राजकीय महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Mon, 26 Apr 2021 03:21 PM (IST)
Hero Image
पति संग दिल्ली से बिहार जा रही महिला को सोमवार को प्रसव पीड़ा होने पर स्टेशन पर उतार लिया गया।

अलीगढ़, जेएनएन । पुरी-आनंदविहार एक्सप्रेस से पति संग दिल्ली से सासाराम (बिहार) जा रही महिला को सोमवार को प्रसव पीड़ा होने पर स्टेशन पर उतार लिया गया। महिला ने यहां एक बिटिया को जन्म दिया । जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं और उन्हें मोहनलाल गौतम राजकीय महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

लाकडाउन के चलते जा रहे थे गांव

मूल रूप से जिला रोहतास (बिहार) के पड़रिया गांव निवासी रविशंकर दिल्ली में रहकर नौकरी करते हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर लाकडाउन घोषित हो जाने पर गर्भवती पत्नी पूजा को लेकर गांव जा रहे थे। आनंद विहार स्टेशन दिल्ली से सोमवार सुबह पुरी-आनंद विहार एक्सप्रेस से सासाराम (बिहार) जाने को ट्रेन के कोच संख्या एस-12 में सीट संख्या 41 व 42 पर बैठकर सफर कर रहे थे। गाजियाबाद स्टेशन निकलते ही पूजा को प्रसव पीड़ा होने लगी। इस पर रवि शंकर ने रेलवे स्टाफ को इसकी जानकारी दी। ट्रेन को सुबह करीब साढ़े नौ बजे अलीगढ़ जंक्शन स्टेशन पर प्लेटफार्म दो पर रोका गया।

स्‍टेशन पर ही पूजा ने बेटी को दिया जन्‍म

आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस ताेमर ने बताया कि महिला पूजा को तेज प्रसव पीड़ा होने पर एएसआइ ओमवीर सिंह, महिला कांस्टेबल शबनम की मदद से ट्रेन से उतारा गया। स्टेशन पर ही पूजा ने एक बेटी को जन्म दिया। इसके बाद जच्चा व बच्चा को सरकारी जीप की मदद से मोहनलाल गौतम राजकीय महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों ने जच्चा- बच्चा दोनों को स्वस्थ्य बताया है। महिला पूजा के पति रविशंकर ने आरपीएफ व रेलवे स्टाफ का सहयोग के लिए आभार जताया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें