Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DIG कलानिधि नैथानी का अलीगढ़ से हुआ तबादला, शराब कांड समेत कई बड़े मामलों को सूझबूझ से था संभाला; अब संजीव सुमन बने SSP

शराब कांड से लेकर कई बड़े प्रकरण के हालातों को सूझबूझ से संभालने वाले डीआइजी कलानिधि नैथानी का झांसी तबादला हो गया है। इनकी जगह पर मुजफ्फरनगर से आए वर्ष 2014 बैच के आइपीएस संजीव सुमन को अलीगढ़ का एसएसपी बनाया गया है। बता दें कि 25 मार्च 2021 को वर्ष 2010 बैच के आइपीएस कलानिधि नैथानी ने बतौर अलीगढ़ एसएसपी प्रभार संभाला था।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 05 Jan 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
DIG कलानिधि नैथानी का हुआ तबादला, शराब कांड समेत कई बड़े मामलों को सूझबूझ से था संभाला

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। नव वर्ष पर प्रोन्नत हुए डीआइजी कलानिधि नैथानी का झांसी तबादला हो गया है। दो वर्ष 10 माह के कार्यकाल में जिले में शराब कांड से लेकर कई बड़े प्रकरण हुए, लेकिन डीआइजी ने सूझबूझ व अनुभव से हालात संभाले।

कड़क अनुशासन व बेहतर जनसुनवाई से लोगों में सकारात्मक छवि बनाई तो प्रबंधन व कई आपरेशन की मदद में अपराध पर लगाम लगाई। इनकी जगह पर मुजफ्फरनगर से आए वर्ष 2014 बैच के आइपीएस संजीव सुमन को अलीगढ़ का एसएसपी बनाया गया है।

IPS कलानिधि नैथानी ने बतौर अलीगढ़ एसएसपी संभाला था प्रभार

25 मार्च 2021 को वर्ष 2010 बैच के आइपीएस कलानिधि नैथानी ने बतौर अलीगढ़ एसएसपी प्रभार संभाला था। उनके आने के बाद एक के बाद कई आपरेशन शुरू किए गए। सामान्य रूप से चल रहे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की उन्होंने रूप रेखा बदल दी।

इसके बाद से हर प्रकरण में कैमरों की मदद ली जाने लगी। शराब कांड में 104 लोगों को जान गई। इस मामले में एसएसपी ने तगड़ी कार्रवाई करते हुए 33 मुकदमे पंजीकृत करवाते हुए 88 लोगों को जेल भेजा। आरोपितों पर कुर्की, एनएसए तक की का की गई। साथ ही अलीगढ़ से लेकर हरियाणा तक चल रहे सिंडिकेट का पर्दाफाश करवाया।

अलग अलग श्रेणी के अपराधी, वांछित आरोपितों की गिरफ्तारी, कोर्ट में ठोस पैरवी समेत कई उल्लेखनीय कार्य उनके कार्यकाल में उपलब्धियों में गिने जाते हैं। इसके अलावा किसान आंदोलन, एएमयू में कानून व्यवस्था बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया। वहीं अब मुजफ्फरनगर के एसएसपी संजीव सुमन को यहां भेजा गया है। वह बिहार के खगड़िया जिले के हैं।

अलीगढ़ में जनहित में कार्य करना मुझे बहुत अच्छा लगा। यहां के लोग व यादें हमेशा मेरे द्वारा प्रसन्नता के साथ रखी और स्मरण की जाएंगी। अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों, वरिष्ठ अधिकारियों, अलीगढ़वासियों, पत्रकार बंधुओं के साथ और सहयोग के लिए हमेशा आभारी रहूंगा। विशेष तौर पर अलीगढ़ की जनता को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने कदम कदम पर साथ दिया और अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया। - कलानिधि नैथानी, डीआइजी

ये भी पढ़ें -

अप्रशिक्षित कर्मचारी... सादे पानी का इस्तेमाल... इस तरह रुड़की में बनाई जा रही थी दवाएं, औषधि नियंत्रण विभाग ने लिए एक्शन

'सुधर जाएं, वरना वह सुधार देंगे', मंत्री ने दिया अल्टीमेटम; केंद्र की योजना को पलीता लगा रहा था UUSDA